जीतू पटवारी बोले- 'दलितों पर अत्याचार नहीं रुके तो राहुल गांधी की अगुआई में सरकार की नींद हराम कर देगी कांग्रेस'

मध्यप्रदेश के सागर में जीतू पटवारी ने कहा बीजेपी नेताओं के इशारे पर कांग्रेस जनों के घरों को तोड़कर बदले की राजनीति की जा रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर अत्याचार करना, अनाचार करना, जेल भेजना यह बदलापुर की सरकार का काम हो गया है...

Advertisment
author-image
Ravi Kant Dixit
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने सोमवार, 12 अगस्त को सागर में बड़ा प्रदर्शन किया। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी की अगुआई में कांग्रेस नेताओं ने सागर में दलित अत्याचार, नगर निगम में स्मार्ट सिटी के नाम पर 900 करोड़ के घोटाले और बिगड़ी कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया। 

प्रदेश दलितों पर अत्याचार में देश में नंबर वन 

जनसभा में जीतू पटवारी ने कहा, सागर का नाम यहां की डॉ. हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी, लाखा बंजारा झील, चिरोंजी की बर्फी और गुजराती नमकीन से प्रसिद्व है, लेकिन आज बदलापुर की तर्ज पर सागर के दो कप्तानों ने सागर को भ्रष्टाचार, घोटालों, हत्या, लूट, बलात्कार में पहले पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया है। यह प्रदेश दलितों पर अत्याचार के मामले में देश में नंबर वन है। एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि दलित होना मध्यप्रदेश में गुनाह हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सागर में एक परिवार की बेटी का बलात्कार हुआ। भाई ने विरोध किया तो उसकी हत्या कर दी गई, मां को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। इस पर पूरा शासन-प्रशासन मौन रहा, यह कैसा लोकतंत्र है। हमने लोकतंत्रिक व्यवस्था के तहत प्रशासन के सामने पक्ष रखा, लेकिन कोई जबाव नहीं मिला। 

सागर के 'कप्तानों' को चेतावनी 

जीतू ने कहा, सागर अराजकता की राजधानी बन गया है। बीजेपी नेताओं के इशारे पर कांग्रेस जनों के घरों को तोड़कर बदले की राजनीति की जा रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर अत्याचार करना, अनाचार करना, जेल भेजना, उनके घरों को तोड़ना, यह बदलापुर की सरकार और बीजेपी नेता बन गए हैं। बदलापुर सरकार के सागर के दो कप्तान एक भूपेन्द्र सिंह और दूसरे गोविंद सिंह राजपूत को मैं चेताना चाहता हूं कि वे अपनी सोच में परिवर्तन करें। कांग्रेस पार्टी न डरी है, न डेरेगी और न इस तरह की तानाशाही को बर्दाश्त करेगी। 

अजा के लोगों को डराया जा रहा 

पटवारी ने आरोप लगाया कि अजा के लोगों को धमकाना-डराया जा रहा है। दलित बहनों को मारा-पीटा जाता है। मां बहनों को निर्वस्त्र कर घुमाया जाता है। पीएम आवास के तहत दिए गए दलितों के घरों पर दबंगों के इशारों पर बुलडोजर चलाया जाता है। नरसिंहपुर में दलित को पेशाब पिलायी जाती है। रीवा में दबंगों द्वारा बच्चियों के साथ बलात्कार किया जाता है। अशोकनगर में एक दलित को दबंगों ने इतना पीटा कि उसने खंबे पर चढ़कर तार डाल लिया। दूसरे दिन उसकी पत्नी को बेरहमी से पीटा, इस घटना को देखकर रोंगटे खड़े हो जाएं, मध्यप्रदेश में क्या हालात बन गए हैं? 

प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को रोका

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने रोकने का प्रयास किया। पटवारी ने कहा, कांग्रेस जनों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय घेराव के लिए कूच किया तो बीजेपी के इशारे पर पुलिस ने लामबंद होकर प्रदर्शन को कुचलने की कोशिश की गई। हमनें अपर कलेक्टर को सागर की घटनाओं को लेकर ज्ञापन सौंपा है। यदि सरकार और अधिकारी दलितों पर अत्याचार करने से बाज नहीं आए तो आगामी समय में पूरी कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में लाखों की संख्या में लामबंद होकर सरकार की नींद हराम कर देगी। 

इन नेताओं ने सभा को किया संबोधित

सागर में बीजेपी सरकार, नगर निगम घोटाला, भ्रष्टाचार के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन को विधायक फूल सिंह बरैया, पूर्व मंत्री प्रभु सिंह ठाकुर, सुरेन्द्र चौधरी, हर्ष यादव, जिला कांग्रेस अध्यक्ष द्वय राजकुमार पचौरी व डॉ.आनंद अहिरवार, प्रभारी अवनीश भार्गव, अमित शर्मा ने भी संबोधित किया।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्यप्रदेश कांग्रेस एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी दलितों पर अत्याचार मध्यप्रदेश के सागर