Jitu Patwari पर 5 दिन में चौथा केस दर्ज, जानें अब क्या है मामला

मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में उनके खिलाफ तीसरी FIR दर्ज हो गई है। ये ताजा मामला भिंड के उमरी थाना में दर्ज किया गया है। आइए आपको बताते हैं जीतू पर अब कौन सा आरोप लगाया है...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ( Jitu Patwari ) पर एक और मामला दर्ज किया गया है। जीतू पर 5 दिन में चौथी FIR है। भिंड के बसपा प्रत्याशी देवाशीष जरारिया ( Devashish Jararia ) के खिलाफ बयानबाजी करने के मामले में भिंड के उमरी थाना में पटवारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। देवाशीष जरारिया के निर्वाचन अभिकर्ता अशोक गुप्ता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। पटवारी ने जरारिया पर बीजेपी से सांठगांठ करने के आरोप लगाए थे। वहीं अब पूर्व मंत्री इमरती देवी पर दिए बयान से आहत होकर भाजपा नेता शीला जाटव ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

बसपा प्रत्याशी के बारे में कहा, ये बीजेपी से माल लाए

पुलिस ने एफआईआर में पटवारी के बयान का जिक्र करते हुए लिखा कि बसपा प्रत्याशी के निर्वाचन अभिकर्ता ने आवेदन के साथ ही सीडी प्रस्तुत की है। वीडियो रिकॉर्डिंग देखने पर पता चला जिसमें जीतू पटवारी कह रहे हैं कि मैं मायावती से कभी नहीं मिला हूं। उनसे कभी बात नहीं की, लेकिन मैं उनके प्रत्याशी से खूब मिलता हूं और मिला हूं। जो अभी गया, जिस दिन गया और फोटो डाली। उसके एक दिन पहले एक घंटे मेरे साथ था। ये बात कहनी पडे़गी भिंड के लोगों को, इससे मैंने कहा था कि जैसे ही ये (बरैया) जीतेंगे। उस सीट (भांडेर) से हम विधानसभा लड़ाएंगे। लेकिन ये केवल जीतने-हारने और वोट काटने की कहानी थोड़े ही है। नोट की कहानी है। वहां से माल लाए हैं बीजेपी से। ये गलत नहीं कह रहा हूं। मैं साक्षी हूं इसका, अगर मैं यह कह देता इतनी बड़ी बात कही, चल तेरा अधिकार था। कोई बात नहीं, तेरे को यहीं से विधानसभा लड़ाऊंगा। किसी की नहीं सुनूंगा। तू ही विधायक होगा, जब ये सांसद बनेंगे। उसी सीट से जहां से ये विधायक हैं।

पूर्व मंत्री के बारे में कहा, इमरती जी का रस खत्म हो गया

जीतू पटवारी के खिलाफ शुक्रवार, 3 अप्रैल को ग्वालियर के डबरा सिटी थाने में भी एफआरआई दर्ज की गई है। पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता इमरती देवी ( Imarti Devi ) ने उनके खिलाफ केस दर्ज कराया। गुरुवार को ग्वालियर पहुंचे जीतू पटवारी से इमरती देवी के कथित वायरल ऑडियो को लेकर मीडिया ने सवाल किया था। जिस पर उन्होंने कहा था कि 'अब इमरती जी का रस खत्म हो गया है। जो अंदर चाशनी होती है.. उनके लिए अब मैं कुछ बात नहीं कर रहा।' जीतू पटवारी के बयान को लेकर शुक्रवार को इमरती देवी ने डबरा सिटी थाने में एक आवेदन दिया। जिसमें कहा कि मैं बीजेपी की सदस्य होकर पूर्व मंत्री और विधायक रही हूं। मेरा सम्मान है, मान-मर्यादा है। मैं अनुसूचित जाति की महिला हूं। जीतू पटवारी मुझसे अच्छी तरह परिचित हैं। वे मेरे साथ कमलनाथ सरकार में मंत्री भी रहे हैं। उन्होंने मेरे खिलाफ अश्लील टिप्पणी करते हुए अश्लील इशारे भी किए थे। जिससे मेरी मर्यादा भंग होती है। पुलिस ने धारा ST/SC एक्ट में पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

रेप पीड़ित और परिवार की पहचान उजागर की

आलीराजपुर जिले के जोबट थाने में सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और झाबुआ से कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। इन पर गैंगरेप पीड़ित और उसके परिवार की पहचान उजागर करने का आरोप है। पिछले हफ्ते जोबट थाना क्षेत्र के एक गांव में 11 साल की एक आदिवासी बच्ची से गैंगरेप की वारदात हुई थी। इसके दो दिन बार जीतू पटवारी और विक्रांत भूरिया पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे। दोनों नेताओं के साथ बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। दोनों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पीड़ित परिवार के फोटो शेयर किए थे। इसके बाद संगीता बघेल नाम की महिला ने जोबट थाने में लिखित आवेदन दिया है। उसने शिकायत में कहा कि जीतू पटवारी और विक्रांत भूरिया के ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दुष्कर्म पीड़ित के परिवार के फोटो डाले। जिसमें उसका घर, उसके रिश्तेदार के चेहरे दिख रहे हैं। जिससे पीड़िता की पहचान हो रही है। आवेदक की शिकायत पर जोबट थाना में दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

भाजपा नेता शीला जाटव ने मामला दर्ज कराया 

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी पर एक और FIR दर्ज की गई है। अब अशोकनगर के कोतवाली थाना में उन पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूर्व मंत्री इमरती देवी पर दिए बयान से आहत होकर भाजपा नेता शीला जाटव ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

जीतू पर 5 दिन में ये 3 मामले हुए दर्ज...

  1. आलीराजपुर जिले के जोबट थाने में 29 अप्रैल को FIR

    आरोपः रेप पीड़ित और उसके परिवार की पहचान उजागर करने का आरोप।
  2. ग्वालियर के डबरा थाने में 3 मई को FIR

    आरोपः  पूर्व मंत्री इमरती देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की।
  3. भिंड के उमरी थाने में 4 मई को FIR

    आरोपः बसपा प्रत्याशी जरारिया पर बीजेपी से सांठगांठ करने का आरोप लगाया।

  4. अशोकनगर के कोतवाली थाने में 4 मई को FIR दर्ज

    आरोपः पूर्व मंत्री इमरती देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी Jitu Patwari इमरती देवी Imarti Devi Devashish Jararia देवाशीष जरारिया जीतू पर 5 दिन में चौथी FIR