Jitu Patwari बोले- श्वेत पत्र लाए सरकार, जनता से वादे नहीं किए पूरे

मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार को उनके वादे याद दिलाए। जीतू पटवारी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि RBI ने सरकार की खराब माली हालत देखते हुए कर्ज देने से तक इंकार कर दिया है। सरकार की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र लाना चाहिए...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय शर्मा, BHOPAL. लोकसभा चुनाव के बाद मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार को उनके वादे याद दिलाएंगे। अब तक घोषणाओं में ही सरकार चल रही है। किसानों को धान के लिए 3100 रुपया और न गेहूं के लिए 2700 रुपया प्रति क्विटंल समर्थन मूल्य दिया गया है। सरकार की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र ( White Paper ) लाना चाहिए। यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ( Jitu Patwari ) ने सोमवार को पीसीसी में पत्रकारों से चर्चा में कही। 

बीजेपी सरकार जनता से किए वादे भुला चुकी है

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी लोकसभा सीटों पर फीडबैक लेने बुलाई बैठक के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार जनता से किए वादे पूरा करने धन नहीं है और सीएम नया हवाई जहाज खरीदने की तैयारी कर रही है।  RBI सरकार की खराब माली हालत देखते हुए कर्ज देने से तक इंकार कर दिया है। सरकार को जनता से वादाखिलाफी और खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र लाना चाहिए। कांग्रेस इसकी मांग करती है। पटवारी ने लोकसभा चुनाव में प्रशासनिक मशीनरी के दुरुपयोग पर बीजेपी सरकार को आढ़े हाथ लिया। उन्होंने कहा डॉ. मोहन यादव की सरकार बने चार महीने बीत गए हैं। बीजेपी सरकार जनता से किए वादे भुला चुकी है। किसानों को धान के लिए 3100 रुपया और गेहूं के लिए 2700 रुपया समर्थन मूल्य देने का वादा किया था। क्या किसी को इतनी राशि दी।

सीएम कानून व्यवस्था के लिए भी जिम्मेदार हैं

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा मोहन भैया को जनता को सरकार की हालत के साथ ही यह भी बताना चाहिए कि वे आखिर योजनाओं को कैसे पूरी करेंगे। लोगों से किया एक भी वादा पूरा नहीं कर रहे और सीएम डॉ. मोहन यादव की सरकार नया हवाई जहाज खरीद रही है। सरकार इसके लिए कर्जा लेने की भी तैयारी है। वहीं  RBI यानी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने खराब आर्थिक हालत के चलते कर्ज से भी इंकार कर दिया है। यह भी सवाल किया है कि यह कर्ज सरकार लौटाएगी कैसे? सीएम के पास गृह मंत्रालय भी है इसलिए वे कानून व्यवस्था के लिए भी जिम्मेदार हैं। डॉ. मोहन यादव के सीएम बनने के बाद प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत सबसे खराब है। हमारा प्रदेश महिला अपराधों में देश में सबसे आगे है। क्या यह बात प्रदेश के लिए गर्व करने वाली है। सरकार ने प्रदेश को इस हालत में लाकर शर्मिंदा कर दिया है। 

अनुशासन समिति ने की थी घातियों पर कार्रवाई

प्रदेश प्रभारी भंवर जितेन्द्र सिंह की मौजूदगी में पीसीसी दफ्तर में ढाई घंटे तक लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के साथ फीडबैक लिया गया। इस दौरान कुछ सीटों पर दलबदलने और पार्टी में रहकर घात करने वालों पर भी चर्चा हुई। राष्ट्रीय महासचिव भंवर जितेन्द्र सिंह और प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा घात करने वाले अधिकांश लोग बीजेपी में चले गए हैं। जो शिकायतें आएंगे उन पर भी कार्रवाई करेंगे। विधानसभा चुनाव के समय भीतरघात की जो शिकायतें आई थीं उन पर अनुशासन समिति कार्रवाई कर चुकी है। बैठक में पूर्व सीएम कमलनाथ, पूर्व मंत्री गोविंद सिंह, विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, मीडिया विभाग अध्यक्ष मुकेश नायक के अलावा प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों के उम्मीदवार मौजूद रहे। वहीं दिग्विजय सिंह ऑनलाइन माध्यम से जुड़े। नेता प्रतिपक्ष बीमारी  के कारण नहीं आए, जबकि छिंदवाड़ा सांसद पूर्व से तय कार्यक्रम के कारण बैठक में नहीं पहुंचे।                                               

अनुशासन और समन्वय से लैस होगा संगठन 

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस संगठन में व्यापक बदलाव की तैयारी भी की जा रही है। प्रदेश प्रभारी भंवर जितेन्द्र सिंह ने बताया चुनाव बाद बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक बड़े बदलाव होंगे। 15 जून से पार्टी मंथन कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। इसमें पार्टी के नेता पंचायत से लेकर गांवों में वार्ड स्तर और बूथ स्तर तक जाएंगे। ऐसे ही जनपद और शहरों में भी सबसे छोटी इकाई तक जाकर कांग्रेस नेता फीडबैक लेंगे। जनता से आने वाले दिनों में उनकी अपेक्षाओं को जानेंगे और उसके आधार पर विकास का रोडमैप तैयार करेंगे। इसके बाद राज्य स्तर पर कार्यशाला करेंगे। पार्टी में अनुशासन के साथ नेता-कार्यकर्ताओं में सामंजस्य, समन्वय कैसे बने। अनुशासनहीनता पर कैसे कार्रवाई हो इसको लेकर नए सिरे से मंथन करेंगे। पार्टी लोक सभा चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद यानी 5 जून से ही आगामी नगरीय निकाय, पंचायत और अन्य चुनावों की तैयारी में लग जाएगी।

सीएम डॉ. मोहन यादव श्वेत पत्र मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार white paper Jitu Patwari पीसीसी चीफ जीतू पटवारी