High Court में अधिवक्ताओं पर भड़के judge, बोले- क्या मजाक है ये..!

मध्यप्रदेश में हाईकोर्ट के जज बीच सुनवाई में कोर्ट से बाहर चले गए। जब हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के जस्टिस मिलिंद रमेश फड़के कोर्ट रूम में मामलों की सुनवाई कर रहे थे तभी कोर्ट के नियम में रुकावट पैदा हुई तो जज साहब नाराज हो गए...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

GWALIOR. हाईकोर्ट ( High Court ) में जस्टिस मिलिंद रमेश फड़के सुनवाई के दौरान एक अधिवक्ता पर बुरी तरह भड़क गए और गुस्सा होकर बीच सुनवाई में कोर्ट से बाहर चले गए। जब हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के जस्टिस मिलिंद रमेश फड़के कोर्ट रूम में मामलों की सुनवाई कर रहे थे तभी कोर्ट के नियम में रुकावट पैदा हुई तो जज ( judge ) साहब नाराज हो गए।

अधिवक्ता का अचानक फोन बज उठा

बुधवार, 24 अप्रैल को हाईकोर्ट में ग्वालियर खंडपीठ के जस्टिस मिलिंद रमेश फड़के हर दिन की तरह अपने कोर्ट रूम में मामलों की सुनवाई कर रहे थे। तभी कोर्ट रूम में बैठे हाईकोर्ट बार के पदाधिकारी अधिवक्ता का अचानक फोन बज उठा। जिससे कोर्ट के नियम और सुनवाई में रुकावट पैदा हुई। जिसपर जस्टिस को गुस्सा तो आया, लेकिन उन्होंने नाराजगी जताते हुए अधिवक्ता का मोबाइल फोन जब्त करवा लिया।

अब मेरा फोन भी जमा करवाएं

इसके बाद एक बार फिर शांति से मामले की सुनवाई शुरू ही हुई थी कि कोर्ट रूम में बैठे किसी अन्य अधिवक्ता का भी फोन बज गया। जिसपर अधिवक्ता ने अपना फोन जमा करने के लिए दिया और कहा बार के पदाधिकारी का फोन बजा तो उसे जमा किया गया तो अब मेरा भी जमा करवाए।

सुनवाई काफी देर तक रुकी रही

बस फिर क्या था, कोर्ट रूम में इस तरह का माहौल देख जस्टिस फड़के काफी नाराज हो गए और वे कोर्ट रूम से ही उठकर बाहर चले गए। जस्टिस के जाने के बाद सुनवाई काफी देर तक रुकी रही। वहीं जब वे वापस आए तो फिर उन्होंने मामलों की सुनवाई शुरू की। इधर अधिवक्ताओं के इस बर्ताव के चलते उनके फोन शाम 5 बजे तक कोर्ट में जमा रहे।

High Court Judge