इंदौर में सीनियर महिला डॉक्टर के आरोप से तंग होकर जूनियर डॉक्टर लापता, डॉक्टरों के बीच तनाव

इंदौर में जूनियर डॉक्टर हेमंत गिरवाल की गुमशुदगी के बाद डॉक्टरों ने सीनियर डॉक्टर के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। डॉ. गिरवाल ने एक पत्र में आरोप लगाया कि सीनियर महिला डॉक्टर ने उन पर गलत आरोप लगाए हैं।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
सीनियर के आरोप, जूनियर डॉक्टर लापता
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर में एक जूनियर डॉक्टर हेमंत गिरवाल के 48 घंटे से भी कोई खबर नहीं होने से जूनियर डॉक्टर बेहद नाराज है। हालत यहां तक आ गई है कि अब वह सीनियर डॉक्टर के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच दोनों के मध्य तनाव हो गया है और उधर जूनियर डॉक्टर की कोई खबर नहीं है। 

सीनियर महिला डॉक्टर ने लगाए आरोप

गायब होने से पहले डॉ. गिरवाल ने एक पत्र अपने होस्टल के रूम में छोड़ा था। इसमें लिखा था कि सीनियर महिला डॉक्टर ने उस पर गलत आरोप लगाए है और वह प्रताड़ित कर रही है। मैं शादीशुदा हूं और इस तरह के आरोप झेल नहीं सकता हूं, बेहद शर्मिंदगी महसूस हो रही है। 

पत्र के आने के बाद नाराज हुए जूनियर

दो पन्ने के पत्र के सामने आने के बाद जूनियर डॉक्टर नाराज हो गए है। इसके साथ ही डॉक्टरों ने महिला डॉक्टर के कैबिन के सामने प्रदर्शन किया। धरना देकर नारे लगाए और एफआईआर करने की मांग की। वहीं अब डॉ. गिरवाल को लेकर टीचर्स एसोसिएशन भी मैदान में आ गया है। 

जमकर लग रहे नारे

शनिवार सुबह से ही प्रदर्शन शुरू हो गया है। इसी प्रदर्शन के दौरान जूनियर की सीनियर डॉक्टर के साथ बहस भी हो गई। बताया जा रहा है कि यह बहस बाद में मारपीट तक पहुंच गई। वहीं सभी जूनियर डॉ. हेमंत को ढूंढने और इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि यह महिला डॉक्टर पहले भी दो साल में पांच डॉक्टर के खिलाफ आरोप लगा चुकी है। 

डॉक्टर यह चिट्‌ठी लिखकर गया

इसमें लिखा है कि मैं डॉ. हेमंत गिरवाल आरएसओ फर्स्ट ईयर आर्थोपेडिक डिपार्टमेंट एमवाय में पदस्थ हुं। 12 सितंबर को ओटी नंबर टू में एनेस्थिसिया की महिला डॉक्टर ने मुझ पर चरित्र हनन के गलत आरोप लगाए। मुझसे अगले दिन माफीनामा भी लिखवाया गया इसमें मेरी गलती बताई गई। मैं दस साल से सेवा में हूं और ऐसे आरोप नहीं लगे। मैं इससे आहत हूं और तनाव में हूं। 

मैं एक शादीशुदा व्यक्ति हूं। यदि इस घटना का पता मेरे परिवार में लगता है तो मेरा वैवाहिक संबंध बिगड़ने या टूटने की नौबत आ सकती है। मेरी पारिवारिक छवि, सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होने का खतरा उत्पन्न हो गया है। मेरे साथ कुछ भी अनहोनी हुई तो इसकी जिम्मेदार सीनियर महिला डॉक्टर की होगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश जूनियर डॉक्टर लापता Junior doctor missing जूनियर डॉक्टर की गुमशुदगी Junior Doctor Disappearance इंदौर में डॉक्टरों का प्रदर्शन Doctors Protest in Indore सीनियर डॉक्टर पर आरोप Allegations against Senior Doctor डॉ हेमंत गिरवाल Dr Hemant Girwal