हेलीकॉप्टर से हो सकेंगे कैलाश पर्वत के दर्शन, कुल आएगा इतना खर्च

उत्तराखंड की कैलाश यात्रा एक अक्टूबर से शुरू हो रही है, जहां श्रद्धालु हेलीकॉप्टर से दर्शन कर सकेंगे। ओम शिव शक्ति सेवा मंडल भोपाल ने प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव से विशेष अपील की है।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तराखंड में बहुप्रतीक्षित कैलाश यात्रा (Kailash Yatra) 1 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। इस यात्रा के दौरान श्रद्धालु पिथौरागढ़ जिले के ओल्ड लिपुलेख दर्रे ( Old Lipulekh Pass ) से कैलाश पर्वत के दर्शन कर सकेंगे। इस पवित्र यात्रा के लिए 22 से 55 वर्ष की उम्र के श्रद्धालु पात्र होंगे। यात्रा का कुल खर्च लगभग 80 हजार रुपए रखा गया है। जिसमें हेलीकॉप्टर और जीप के किराए सहित ठहरने और खाने का खर्च भी शामिल है। यात्रा की बुकिंग ऑनलाइन की जा सकती है।

उत्तराखंड के रास्ते से शुरू हो रही है यात्रा

ओम शिव शक्ति सेवा मंडल के सचिव रिंकू भटेजा ( Rinku Bhateja ) ने बताया कि यह यात्रा चार साल के अंतराल के बाद उत्तराखंड के रास्ते से शुरू हो रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव ( Chief Minister Mohan Yadav ) से आग्रह किया है कि मध्य प्रदेश से कैलाश यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए राज्य सरकार द्वारा सब्सिडी प्रदान की जाए। इससे प्रदेश के हर वर्ग के लोग पवित्र कैलाश पर्वत के दर्शन कर सकेंगे और इस धार्मिक यात्रा का हिस्सा बन पाएंगे।

ये भी खबर पढ़िए... भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, दशहरा-दिवाली और छठ में चलेगी करीब 6 हजार स्पेशल ट्रेन

हेलीकॉप्टर से दर्शन करने की सुविधा

भटेजा के इस अनुरोध को सोशल मीडिया पर कई श्रद्धालुओं ने समर्थन किया है। यात्रा का पैकेज विशेष रूप से हेलीकॉप्टर से दर्शन करने की सुविधा के साथ है, जिससे यात्रा का अनुभव और भी सुगम और दिव्य हो जाता है।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर ओम शिव शक्ति सेवा मंडल ( Om Shiv Shakti Service Board ) के अन्य प्रमुख सदस्य भी उपस्थित रहे, जिनमें रिंकू भटेजा, राजकुमार शर्मा, सचिन सेवारामानी, गुड्डू अग्रवाल, प्रदीप सोनी, योगेश श्रीवास्तव, गजेंद्र ठाकुर, मनोज पांडे, बृजेश पाठक और कई अन्य शामिल थे।

सीएम मोहन यादव से अपील

मुख्यमंत्री से की गई इस अपील का उद्देश्य राज्य के लोगों को आर्थिक रूप से सहायता प्रदान करना है ताकि कैलाश पर्वत की यात्रा हर वर्ग के लोगों के लिए सुलभ हो सके। यात्रा की बुकिंग प्रक्रिया सरल है और ऑनलाइन बुकिंग ( Online Booking ) के जरिए श्रद्धालु इस अद्वितीय यात्रा का हिस्सा बन सकते हैं।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

एमपी न्यूज सीएम मोहन यादव मध्य प्रदेश कैलाश यात्रा Kailash Yatra ओल्ड लिपुलेख दर्रा यात्रा पैकेज ओम शिव शक्ति सेवा मंडल रिंकू भटेजा केएनवीएन वेबसाइट हेलीकॉप्टर दर्शन