विधायक कंचन तनवे ने पहले किया कॉलेज का लोकार्पण, फिर दिया एग्जाम

खंडवा जिले की विधायक कंचन मुकेश तनवे स्थानीय स्तर पर लोकार्पण के अवसर पर यहां पहुंची थीं। लोकार्पण कार्यक्रम में फीता काटने के बाद विधायक परीक्षा हॉल में एग्जाम देने गईं और अपना बीएसडब्ल्यू का एग्जाम लिखा।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Kanchan Tanve
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पढ़ाई करने की कोई उम्र नहीं होती है। यह कहावत तो आपने कई बार पढ़ी और सुनी होगी, लेकिन इसका उदाहरण मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में देखने को मिलेगा। जहां भाजपा विधायक कंचन तनवे ने बीएसडब्ल्यू की परीक्षा दी। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले की विधायक कंचन मुकेश तनवे रविवार 14 जुलाई को शहर के नीलकंठेश्वर कॉलेज गई थी। कॉलेज के नए नामकरण का होना था। इस कॉलेज को अब नई पहचान प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस के रूप में मिली है। 

विधायक ने दिया एग्जाम

खंडवा जिले की विधायक कंचन मुकेश तनवे स्थानीय स्तर पर लोकार्पण के अवसर पर यहां पहुंची थीं। खंडवा विधायक की पढ़ाई बीच में ही छूट गई थी। लोकार्पण कार्यक्रम में फीता काटने के बाद विधायक परीक्षा हॉल में एग्जाम देने गईं और अपना बीएसडब्ल्यू का एग्जाम लिखा।

ये खबर भी पढ़ें...

असम को पीछे छोड़ एक दिन में सबसे ज्यादा पौधे लगाने का रिकार्ड अब मप्र इंदौर के नाम, शाह और सीएम सभी ने सराहा

पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का लोकार्पण

पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का लोकार्पण करने पहुंची, तो उनका बीएसडब्ल्यू का पेपर भी बचा हुआ था। मौका मिलते ही वह परीक्षा हॉल में बैठी और अपना पेंडिंग पेपर दिया। साथ ही उनका कहना है कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती। जब हमारी तैयारी हो हमें परीक्षा देना चाहिए। मैं सभी छात्र-छात्राओं से अनुरोध करती हूं कि जीवन में शिक्षा का महत्व होता है। यदि शिक्षा हमारे पास है, तो हमें किसी बात की कोई कमी नहीं है।

इस वजह से अधूरी रह गई थी पढ़ाई

विधायक कंचन तन्वे का कहना है कि ससुराल में मैंने आठवीं तक पेपर दिए। उसके बाद शादी हो जाने के बाद भी मैंने पेपर दिए और शिक्षा ग्रहण के जुनून के चलते इस बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर रहते हुए भी पेपर दिए। अब जब विधायक बन गई तो जो मेरी बी.एस.डब्ल्यू की पढ़ाई अधूरी रह गई थी, वह भी पूर्ण करने जा रही हूं।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भाजपा विधायक कंचन तनवे पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस