मध्य प्रदेश : कटनी की कई इंडस्ट्रीज में IT का छापा, उद्योगपतियों में हड़कंप

माधवनगर की प्रतिष्ठित फर्म अनिल इंडस्ट्रीज के अलावा कई बड़े व्यापारियों के ठिकानों व उनके घरों पर सुबह ही इनकम टैक्स दबिश दी है। आईटी की आधा सैकड़ा अधिकारियों की टीम ने यह छापामार कार्रवाई की है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
2024-05-17T134701.922.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के कटनी जिले के कई बड़े व्यापारियों के घर और उनके कई ठिकानों पर एक साथ 50 से ज्यादा लग्जरी कारों के साथ इनकम टैक्स ( IT ) के 100 से ज्यादा अधिकारियों की टीम ने छापेमार कार्रवाई की है। ये सभी व्यापारी दाल मिल, चावल मिल और कई बड़े व्यापार करते हैं जिसमें से एक सबसे बड़ा व्यापार करने वाले अनिल इंडस्ट्रीज के तीन भाइयों के घर व उनके ठिकानों पर कार्रवाई की गई इनकम टैक्स विभाग ( Income Tax Department ) के अधिकारियों ने सुबह सभी जगहों पर दबिश देते हुए कागजातों को खगाल रही है।

ये खबर भी पढ़िए...नगर निगम फर्जी बिल घोटाला- 6000 करोड़ रुपए का भुगतान जांच के दायरे में आया, सभी फर्म की होगी जांच

50 से ज्यादा लग्जरी कारों के साथ व्यापारियों के घर पहुंची IT टीम

जिले के माधवनगर की प्रतिष्ठित फर्म अनिल इंडस्ट्रीज ( Anil Industries ) के अलावा कई बड़े व्यापारियों के ठिकानों व उनके घरों पर सुबह ही इनकम टैक्स दबिश दी है। आईटी की आधा सैकड़ा अधिकारियों की टीम ने यह छापामार कार्रवाई की है। अधिकारियों की टीम मिल सहित अनिल के निरंकारी भवन के सामने स्थित बंगला में भी छापा मारकर जांच कर रही है। करीब 50 से ज्यादा लग्जरी कारों से जबलपुर, भोपाल के अधिकारियों के दल ने एक साथ यह दबिश दी सुबह से ही दस्तावेजों को खंगालने के लिये जांच शुरू कर दी।

अनिल इंडस्ट्रीज पर अरबों रुपए के कर चोरी का आरोप

बता दें कार्रवाई के दौरान इनकम टैक्स दल के साथ पुलिस टीम भी मौजूद है बताया जाता है कि अनिल इंडस्ट्रीज उद्योग जिले का एक उभरता नाम है विगत कई दिनों से यह इनकम टैक्स के निशाने पर था अनिल इंडस्ट्रीज और कई बड़े व्यापारियों पर अरबों रुपए के कर चोरी की आशंका व्यक्त की जा रही है। जांच कहां तक पहुंची और टीम को क्या-क्या हाथ लगा है इसकी अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है करीब दो दिन तक जांच चलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

IT Anil Industries अनिल इंडस्ट्रीज Income Tax Department कटनी