प्रदीप मिश्रा की जगह अब कौन करेगा कथा? हो गया खुलासा...

नारियल लगने से अस्वस्थ होने के कारण पंडित प्रदीप मिश्रा की कथाओं का आयोजन नहीं हो पा रहा है और ऐसे में सवाल खड़े हो रहे है कि अब पंडित प्रदीप मिश्रा की कुबरेश्वर धाम में शिवमहापुराण कथा कौन सुनाएगा।  

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
ik
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. सीहोर के कुबरेश्वर धाम प्रमुख पंडित प्रदीप मिश्रा ( kubreshwar dham pandit pradeep mishra ) पूरे देश ही नहीं बल्कि विश्व में मशहूर हैं। मिश्रा की शिवमहापुराण कथा  सुनने के लिए भक्त दूर-दूर से आते है। लेकिन स्वास्थ ठीक ना होने की वजह से मिश्रा फिलहाल कथाएं नहीं कर पा रहे है। ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर कब तक भक्तों को उनकी शिवमहापुराण कथा सुनने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। लेकन अब इस बात का खुलासा हो गया है कि आखिर मिश्रा की गद्दी कौन संभालेगा। 

कौन संभालेगा मिश्रा की गद्दी 

परीक्षा में पास होने का टोटका बताने वाले कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ( pradeep mishra ) का बेटा 8वीं फेल है। पान खाकर भी जो फेल हुआ था, वो अब अपने पिता की जिम्मेदारी संभालेगा। दरअसल पिछले साल 2023 में प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, इसमें उन्होंने कहा था कि परीक्षा में जाने से पहले यदि भगवान शिव के शिवलिंग पर शहद के साथ बेलपत्र चढ़ाया जाए तो परीक्षा में अवश्य लाभ मिलता है। लेकिन उनका ये टोटका उनके बेटे पर भी सही नहीं बैठा था। अब उनका वही बेटा शिवमहापुराण कथा का वाचन करेगा और अपने पिता की जिम्मेदारी संभालेगा।

क,

आज से सुनाएंगे कुबरेश्वर धाम में शिवमहापुराण कथा 

प्रदीप मिश्रा का बेटे राघव मिश्रा आज से कुबरेश्वर धाम में शिवमहापुराण कथा सुनाएगा। मिश्रा के रेस्ट पर होने के कारण धाम पर कथा और धार्मिक गतिविधियों में उनके बेटे राघव मिश्रा ( Raghav Mishra ) के सानिध्य में मंगलवार से दोपहर तीन बजे से दो घंटे संगीतमय महापुराण का आयोजन किया जाएगा। बता दें, राघव मिश्रा बचपन से ही पिता के साथ कथा में जाते रहे हैं। 

मिश्रा के ब्रेन में आई है सूजन

जानकारी के मुताबिक 29 मार्च को मिश्रा ने आष्टा में महादेव होली खेली गई थी। इस दौरान गुलाल की जगह किसी ने नारियल फेंक दिया था इसके कारण ब्रेन में थोड़ी दिक्कत आ गई। सिर में अंदर की ओर चोट लगने के कारण ब्रेन में सूजन हो गई है। डॉक्टरों ने उन्हें दिमाग पर ज्यादा जोर नहीं देने को कहा था। बाद में उन्होंने फैसला लिया था कि जब तक डॉक्टर परमिशन नहीं देंगे वह कथा नहीं करेंगे। 

प्रदीप मिश्रा कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा प्रदीप मिश्रा कथा kubreshwar dham pandit pradeep mishra Raghav Mishra राघव मिश्रा