BJP के वरिष्ठ नेता बोले- 'गैर हिंदू महिला को नहीं मिलना चाहिए लाड़ली बहना योजना के एक्स्ट्रा 250 रुपए'

मध्यप्रदेश में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद ने लाड़ली बहना योजना को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। उनका कहना है कि जो रक्षाबंधन मनाते हैं उन्हें ही एक्स्ट्रा 250 रुपए का लाभ मिलना चाहिए, गैर हिंदू बहना को इसका लाभ नहीं मिलना चाहिए...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने लाड़ली बहना योजना में रक्षाबंधन पर अलग से 250 रुपए देने का ऐलान किया है। 10 अगस्त को मध्यप्रदेश की लाड़ली बहना के बैंक अकाउंट में 1250 के बजाए 1500 रुपए आने वाले हैं। अब इसे लेकर बीजेपी के सीनियर लीडर और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने बड़ा और चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने रक्षाबंधन नहीं मनाने वाली महिलाओं यानी गैर हिंदू महिलाओं को लाड़ली बहना योजना के अलग से 250 रुपए देने पर ऐतराज जाहिर किया है।

पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने जताई आपत्ति

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने गैर हिंदू महिलाओं को रक्षाबंधन के अवसर पर 250 रुपए देने पर आपत्ति जताई है। रघुनंदन शर्मा ने कहा कि जो इस त्यौहार को मानते हैं उनके खाते में ही पैसे जाने चाहिए। वहीं जो इस त्यौहार का विरोध करते हैं, हिंदू त्योहारों को स्वीकार नहीं करते, रक्षाबंधन का पर्व नहीं मानते हैं, जिनके जीवन में इस त्योहार के कोई मायने नहीं है। ऐसे लोगों को राशि देने का कोई अर्थ नहीं है हम गलत कर रहे हैं। इसे रोककर इसकी समीक्षा की जानी चाहिए।

सीएम बहनों के प्रति सकारात्मक सोच रखते हैं

पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने कहा कि सीएम मोहन यादव बड़े उदार व्यक्ति हैं वे बहनों के प्रति सकारात्मक सोच रखते हैं। रक्षाबंधन को पर्व के रूप में मानने वालों को इसका लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा मेरा आग्रह है कि रक्षाबंधन त्योहार में जो विश्वास करते हैं, जो रक्षाबंधन का त्यौहार मनाते हैं, इस राशि का लाभ उनको ही मिलना चाहिए, जो इसे स्वीकार नहीं करते उनके लिए इस राशि का कोई मतलब नहीं है।

त्योहार के अवसर पर खर्च में बढ़ोतरी होनी चाहिए

पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा का कहना है कि सीएम डॉ. मोहन यादव ने उदारता को बढ़ाया है। सीएम मोहन काफी संवेदनशील हैं। इसी संवेदनशीलता के कारण ही उन्होंने कहा है कि रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं के खर्च में बढ़ोतरी होनी चाहिए। इस वजह से ही लाड़ली बहना योजना की राशि में बढ़ोतरी की है। इसे किसी और ढंग से नहीं लेना चाहिए।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सीएम मोहन यादव लाड़ली बहना योजना BJP रक्षाबंधन पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा गैर हिंदू महिला