खुशखबरी.. लाड़ली बहनों को 1 मार्च को ही मिल जाएंगे पैसे, जानिए क्यों ?

मध्यप्रदेश की महिलाओं को इस बार लाड़ली बहना योजना की राशि के लिए 10 मार्च का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सीएम मोहन यादव ने ऐलान किया है कि 1 मार्च को ही बहनों के खाते में राशि आ जाएगी। आखिर इसके पीछे की वजह क्या है ?

author-image
Rahul Garhwal
New Update
ladli behna yojna 1 march cm mohan yadav the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी है। इस बार महिलाओं को लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojna) की राशि के लिए 10 मार्च तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अगले महीने 1 मार्च को ही उनके खाते में 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। बालाघाट में सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने इस बात का ऐलान किया है।

10 मार्च की जगह 1 मार्च क्यों ?

मार्च महीने में आने वाले त्योहारों को देखते हुए सीएम मोहन यादव ने ये फैसला लिया है। मार्च में महाशिवरात्रि और होली मनाई जाएगी, इसलिए महिलाओं को पैसों की जरूरत पड़ेगी। सीएम मोहन यादव ने कहा कि अगले माह त्योहारों के कारण 1 मार्च को ही लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए डाले जाएंगे।

बंद नहीं होगी लाड़ली बहना योजना

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के पैसा भी है और योजनाएं भी चलेंगी। कोई योजना बंद नहीं होगी। सभी योजनाओं के माध्यम से माताओं-बहनों की जिंदगी में कोई उजाला आता है तो निश्चित रूप से ऐसी योजनाओं को कैसे बंद कर सकते हैं।

अक्टूबर में भी 10 तारीख से पहले जारी की गई थी राशि

ये दूसरी बार है जब लाड़ली बहना योजना की राशि 10 तारीख से पहले जारी की जा रही है। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में भी 10 की जगह 4 तारीख को राशि जारी की गई थी। ऐसा विधानसभा चुनाव से पहले लगने वाली आचार संहिता को देखते हुए किया गया था।

ये खबर भी पढ़िए..

जबलपुर में पैसे लेकर परीक्षा में नकल करा रहा महर्षि विद्या मंदिर स्कूल

लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कब होगी? जानिए सब कुछ

सीएम मोहन यादव ने बालाघाट को दी सौगात

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बालाघाट में लाड़ली बहनों के लिए ये महत्वपूर्ण घोषणा की। वे सीएम बनने के बाद पहली बार बालाघाट पहुंचे थे। उन्होंने 761.54 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

CM Mohan Yadav Ladli Behna Yojana ladli behna yojana in mp ladli behna yojana March installment ladli behna yojana money on March 1 cm mohan yadav laldi behna yojana