इंदौर निगम बिल घोटाले में अब नेता प्रतिपक्ष चिंटू की महापौर-निगमायुक्त पर केस की मांग, जानें क्या लगाए आरोप

इंदौर निगम बिल घोटाले को लेकर नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने महापौर और निगमायुक्त पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दोनों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने की मांग की।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
Leader of Opposition Chintu demands case against Mayor Municipal Commissioner in Indore Corporation bill scam
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Indore Corporation Bill Scam

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर नगर निगम में 28 करोड़ के हुए बिल घोटाले को लेकर अब नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए गुरुवार को गंभीर आरोप लगाए। पहले तो इस घोटाले को लेकर साफ कहा कि इसमें निगम अधिकारी मिले हुए हैं। इस मामले में महापौर और निगमायुक्त दोनों पर आपराधिक केस होना चाहिए। वहीं उन्होंने एक नए 100 करोड़ के गौशाला घोटाला होने के भी आरोप लगा दिए। 

द सूत्र

बिल घोटाले को लेकर बोले- सुनील गुप्ता कितने भ्रष्ट सभी को पता है

चौकसे ने कहा कि 28 करोड़ के फर्जी बिल की फाइल अकाउंट सेक्शन, ऑडिट में भी पहुंच गई। ये कौन लेकर जाता है निगम का कर्मचारी, वो तभी लेकर जाता है जब अधिकारी बोले। तो किस अधिकारी ने ये फाइल बनवाई और बिल के लिए पहुंचाई। इसमें पूरी तरह से निगम अधिकारियों की संलिप्तता है। इस केस में जिन्होंने एफआईआर कराई सुनील गुप्ता ने, वो तो खुद कितने भ्रष्ट हैं सभी को पता है। 

आचार संहिता के बीच 100 करोड़ की गौशाला बेचने का खेल

चौकसे ने आरोप लगाए कि बीजेपी की सी, डी टीम जिसमें अच्युततानंद बाबा हैं, उन्हें अब इंदौर की गौशाला पर्दे के पीछे बेच दी गई है। ये 25 एकड़ की जमीन है जो 100 करोड़ की है। यहां अब बाबा रह रहे हैं, निगम का बना ऑफिस का उपयोग कर रहे हैं, उनके ऑर्डर जारी हो रहे हैं। ये अधिकार किसने दिए। मैंने निगमायुक्त शिवम वर्मा से पूछा तो कहा गया कि वो अध्ययन करने के लिए आए हैं? ये किस तरह का अध्ययन है। सच्चाई ये है कि ये गौशाला उन्हें सौंप दी गई है। इसे लेकर कोई आदेश जारी नहीं हुए।

 

निगमायुक्त को हटाने की मांग

चुनाव आचार संहिता लगने के पहले ही आए निगमायुक्त शिवम वर्मा पर चौकसे ने सबसे ज्यादा हमला बोला। उन्होंने कहा कि इन्हें हटाने की मांग करेंगे। इन्होंने और महापौर ने मिलकर गौशाला घोटाले का खेल किया है।

 

ये ग्वालियर में भी कर चुके घोटाला

चिंटू चौकसे ने आरोप लगाए कि इन्हीं बाबाओं ने ग्वालियर की गौशाला भी ली हुई है, पहले जिन गाय पर ग्वालियर निगम 7-10 करोड़ रुपए खर्च करता था। अब 25-30 करोड़ रुपए खर्च करते हैं। बीजेपी के लोग निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर अब इंदौर की शहर की गौशाला को बेचने का प्रयास कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए..

MP की 6 सीटों पर वोटिंग कल, कौन कितने पानी में, क्या-क्या हैं मुद्दे, यहां जानिए सबकुछ

 

इंदौर में ग्रीन बॉन्ड से लेकर नाला टेपिंग का भ्रष्टाचार

कांग्रेस ने आरोप लगाए कि निगम में लगातार घोटाले हो रहे हैं। ग्रीन बॉन्ड में 60 करोड़ का जनता के रुपए का नुकसान हुआ। नाला टेपिंग में 2 हजार करोड़ खर्च हुए, लेकिन 2 किलोमीटर भी नाला टेपिंग नजर नहीं आती है। आरटीआई में जानकारी मांगी है, लेकिन कोई देने को तैयार नहीं है। इंदौर में बेलेश्वर बावड़ी हादसा होता है। 36 की जान गई, लेकिन किसी निगम अधिकारी पर कार्रवाई नहीं हुई। सारे निगम के अधिकारी बीजेपी के राज में संरक्षित है और फल-फूल रहे हैं।

Indore Municipal Corporation | Mayor Pushyamitra Bhargava | Municipal Commissioner Shivam Verma | leader of opposition chintu | इंदौर निगम बिल घोटाला | महापौर पुष्यमित्र भार्गव | Allegations against Indore Mayor and Municipal Commissioner | इंदौर महापौर और मेयर पर आरोप

Indore Municipal Corporation इंदौर नगर निगम Mayor Pushyamitra Bhargava महापौर पुष्यमित्र भार्गव Indore Corporation Bill Scam Municipal Commissioner Shivam Verma leader of opposition chintu इंदौर निगम बिल घोटाला निगमायुक्त शिवम वर्मा नेता प्रतिपक्ष चिंटू Allegations against Indore Mayor and Municipal Commissioner इंदौर महापौर और मेयर पर आरोप