LokSabha Election में वोट डालने पर लकी ड्रॉ में मिली हीरे की अंगूठियां

मध्यप्रदेश के भोपाल में लोकसभा चुनाव में वोट डालने पर दो मतदाताओं की किस्मत चमकी। लकी ड्रॉ में नाम आने के बाद दोनों ने हीरे की अंगूठी जीती है। प्रशासन ने पोलिंग बूथ पर दोनों विजेताओं को बुलाकर हीरे की अंगूठी सौंप दी है...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चुनाव आयोग ने वोटर्स के लिए लकी ड्रॉ योजना शुरू की थी। भोपाल लोकसभा ( LokSabha Election ) क्षेत्र के अंतर्गत पोलिंग बूथों पर वोट डालने के बाद वोटर्स को लकी ड्रॉ योजना का कूपन दिया जा रहा है। पहले राउंड के लिए बूथों पर लकी ड्रॉ निकाला गया है। इसके तहत भोपाल के दो मतदाताओं की किस्मत चमकी है। एक महिला और पुरुष लकी ड्रॉ योजना के विजेता बने हैं। उन्हें जिला प्रशासन की तरफ से हीरे की अंगूठी दी गई है।

योगराज साहू बने पहले विजेता

भोपाल में लकी ड्रॉ योजना के पहले विजेता योगराज साहू बने हैं। उन्होंने चार इमली स्थित पोलिंग बूथ पर वोट पोल किया था। सबसे पहले राउंड के कूपन निकाले गए हैं। इसमें योगराज साहू का नाम आया है। उनके नाम सामने आने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से उन्हें हीरे की अंगूठी दिया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से अपील की गई है कि आप भी मतदान केंद्र पर जाकर अपने मत का प्रयोग करें और लकी ड्रॉ में भाग लें।

महिला को भी हीरे की अंगूठी

यही नहीं भोपाल की एक महिला मतदाता प्रेमवती कुशवाहा की किस्मत भी चमकी है। उन्हें भी वोट डालने के बाद लकी ड्रॉ में हीरे की अंगूठी मिली है। जिला प्रशासन ने उन्हें हीरे की अंगूठी सौंप दी है। एक पोलिंग बूथ पर पूरे दिन में तीन बार लकी ड्रॉ निकाले जाएंगे।

चुनाव आयोग loksabha election वोटर्स के लिए लकी ड्रॉ योजना जिला प्रशासन की तरफ से हीरे की अंगूठी दी