Lok Sabha election में नई पहल: वोटर्स को छाछ, शरबत और आम का पना मिलेगा

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि प्रदेश में 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होगा। इसके लिए आयोग ने भी तैयारी पूरी कर ली है। गर्मी में मतदाताओं को परेशान न होना पड़े, इसके लिए मतदान केंद्रों पर खास इंतजाम भी किए जा रहे हैं...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha election ) को लेकर मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर निर्वाचन आयोग द्वारा खास इंतजाम किए जा रहे हैं। इसमें मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को छाछ और शरबत दिया जाएगा। ठंडी हवा के लिए रहेगा कूलर, दवाइयों की भी रहेगी व्यवस्था प्रदेश में 7 मई को होगा तीसरे चरण का मतदान होना है इसके लिए आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। कल पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्रों पर रवाना हो जाएंगी।

तीसरे चरण के मतदान के लिए आयोग ने की खास तैयारी

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि प्रदेश में 7 मई को तीसरे चरण का मतदान होगा। इसके लिए आयोग ने भी तैयारी पूरी कर ली है। मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदाताओं को गर्मी में परेशान न होना पड़े, इसके लिए मतदान केंद्रों पर खास इंतजाम भी किए जा रहे है। जिलों में गर्मी को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर जलजीरा, आम का पना, छाछ, शरबत, पीने के लिए ठंडा पानी, शामियाना, बैठक व्यवस्था, दवाइयां सहित अन्य व्यवस्थाएं की जा रही है। इसके साथ ही दिव्यांग, बुजुर्ग मतदाताओं को कतार में खड़ा न होना पड़े, उनका तुरंत मतदान हो जाए, इसकी भी व्यवस्थायें की गई हैं।

9 लोकसभा क्षेत्रों में होगा 7 मई को मतदान

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने बताया कि 9 लोकसभा क्षेत्रों में 7 मई को प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान होगा। इसमें भोपाल सहित, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, राजगढ़ और बैतूल लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं।

6 मई को रवाना होंगे मतदान दल

7 मई को तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए सोमवार यानी 6 मई को मतदान दल सभी 20 हजार 456 मतदान केंद्रों के लिए रवाना होगा। मतदान सामग्री वितरण स्थल पर पोलिंग पार्टियों में शामिल अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए भी छाया, ठंडा पानी, दवाइयां, बैठक व्यवस्था सहित अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

गर्मी में परेशानी न हो इसके व्यापक इंतजाम किए

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने 7 मई को होने वाले मतदान के लिए प्रदेश के सभी 9 संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से उत्साह के साथ मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि मतदान केंद्रों पर आये मतदाताओं को गर्मी में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

निर्वाचन आयोग द्वारा खास इंतजाम मतदाताओं को छाछ और शरबत दिया जाएगा Lok Sabha election 7 मई को प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान