राष्ट्रीय अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री या कुछ और ? शिवराज ने बताई अपनी पहली पसंद...

मध्य प्रदेश के इतिहास में दूसरी बार किसी पार्टी ने सभी लोकसभा सीटें जीतकर इतिहास रचा। भाजपा ने सभी 29 सीटें जीतीं। कुल वोट प्रतिशत के लिहाज से देखें तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को विदिशा से रिकॉर्ड 57.59% वोट मिले।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
shivraj singh chauhan

शिवराज सिंह चौहान

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिली है। यहां बीजेपी ने 29 लोकसभा सीटें जीतकर क्लीनस्वीप कर लिया है। वहीं नरेंद्र मोदी एनडीए गठबंधन के संसदीय दल के नेता चुन लिए गए हैं। नरेंद्र मोदी सरकार अगले दो-तीन दिनों में शपथ लेने वाली है। इसके अलावा बीजेपी के अनुभवी नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी देने की चर्चा है। वहीं इस बीच पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( shivraj singh chauhan ) ने बताया कि उनकी पहली चॉइस क्या है, वह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना चाहते हैं या फिर केंद्रीय मंत्री। 

मैं अपना बेस्ट करूंगा- शिवराज

बता दें, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धमाकेदार अंदाज में विदिशा लोकसभा सीट पर जीत हासिल की है। विदिशा में शिवराज ने 8 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है। शिवराज की जीत लोकसभा चुनावों के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी मार्जिन वाली जीत है। वहीं एक मीडिया समूह से चर्चा के दौरान शिवराज ने कहा कि मैं बेस्ट सासंद बनकर दिखाऊंगा, बाकी मेरी कोई पसंद नहीं, मुझे जो जिम्मा पार्टी देगी उसे दिल से निभाऊंगा। ( shivraj singh chauhan New role )

ये खबर भी पढ़िए...MP की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल, वीरा राणा की जगह ये हो सकते हैं MP के मुख्य सचिव, रेस में 3 बड़े नाम

शिवराज ने बताई अपनी पहली पसंद

शिवराज ने कहा कि जो पार्टी की पसंद होगी, वही मेरी पसंद। मेरी अपनी कोई चॉइस नहीं है। उन्होंने कहा मैंने ये भी नहीं सोचा था कि विधायक बनूंगा। यहां मैं महत्वपूर्ण नहीं। पार्टी और देशहित पहले है। वह अलग लोग होते हैं, जिनके पास जो होता है, उससे असंतुष्ट रहते हैं। मैं सांसद हूं। बेस्ट सांसद बनकर दिखाऊंगा। बाकी पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे पूरी शिद्दत से निभाऊंगा।

लाड़ली बहनों ने बढ़ चढ़कर वोट दिया

शिवराज ने कहा कि मप्र में मोदी का मैजिक चला है। हमने विधानसभा के नैरेटिव को बदलने नहीं दिया। छिंदवाड़ा को कांग्रेस और कमलनाथ का गढ़ कहा जाता था, लेकिन इस बार बीजेपी ने इस सीट पर सेंध लगा दी। उन्होंने कहा कि दो तरह के नेता होते हैं। एक हटने के बाद चाहते हैं कि दो-चार सीटें कम आए तो मेरी कीमत बढ़ेगी। दूसरे- मेरे जैसे, जो मानते हैं कि ये मेरे जैसे कार्यकर्ता के लिए अब ज्यादा जरूरी परीक्षा है। इस बार मैंने सारी सभाएं सड़क मार्ग से ही की। इसके बावजूद एक दिन में 6-7 की। केंद्र की योजनाओं के लाभार्थी हमारे साथ हैं। लाड़ली बहनों ने बढ़ चढ़कर हमें अपना वोट दिया।

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

शिवराज सिंह चौहान shivraj singh chauhan New role शिवराज सिंह चौहान को नई जिम्मेेदारी Shivraj Singh Chauhan