दो रेत कारोबारियों पर 1 अरब 37 करोड़ 41 लाख 35 हजार का जुर्माना

अवैध खनन करने वालों पर मध्‍य प्रदेश के बैतूल जिले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने दो रेत कारोबारियों पर 1 अरब 37 करोड़ 41 लाख 35 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
जुर्माना
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

illegal sand mining : मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में अवैध तरीके से रेत खनन और परिवहन का खेल जारी है। इसी कड़ी में बैतूल ( Betul ) जिले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने दो रेत कारोबारियों पर 1 अरब 37 करोड़ 41 लाख 35 हजार का जुर्माना ( Fine ) लगाया गया है। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद अन्य रेत कारोबारी में हड़कंप मच गया है।

दो कारोबारी पर एक्शन

कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और खनिज विभाग ने अवैध रेत खनन ( illegal sand mining ) और परिवहन करने वाले अंकुर उर्फ रिंकू राठौर और अरशद कुरैशी पर 1 अरब 37 करोड़ 41 लाख 35 हजार का जुर्माना लगाया है। रेत माफिया के 10 गुर्गों पर मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद कलेक्टर और खनिज विभाग ने जुर्माने की कार्रवाई की है। जबकि अन्य पांच अन्य रेत कारोबारियों पर 36 लाख 40 हजार 9 सौ रुपए का जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

ये खबर भी पढ़ें...

NEET रिजल्ट पर हंगामा , 67 छात्रों को पूरे 720 अंक , कैसे मिलेगा दिल्ली एम्स

इससे पहले 30 डंपर और 2 पोकलैंड मशीनें जब्त की थी

 बैतूल के कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने बुधवार (15 मई) को अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ एक ऑपरेशन चलाया  था जो 18 घंटे तक चला था। कार्रवाई के बाद अवैध खनन की गतिविधियों में लिप्त में 30 डंपर और 2 पोकलैंड मशीनें जब्त की गई थी। यह कार्रवाई डेंडूपुरा, पसाईमल, छिमड़ी और गुवाड़ी गांव सहित कई स्थानों पर हुई।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

अवैध रेत खनन illegal sand mining जुर्माना Fine बैतूल Betul