अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन रैली आज , जीतू पटवारी होंगे शामिल में

मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर आगामी 10 जुलाई उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने धीरन शाह इनावती को कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस प्रत्याशी अब बीजेपी प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
्ीू54ू

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा सीट कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को टिकट दिया है। धीरन शाह 20 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे, जिसमें मुख्य रुप से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार भी मौजूद रहेंगे।

दोनों बड़े नेताओं के साथ नामांकन फार्म दाखिल होगा, जिसके बाद यहां एक रैली भी होगी। बता दें कि इस सीट पर बीजेपी पहले ही कमलेश शाह को अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

उसके बाद अब इस सीट पर दमखम रखने वाली गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने  देवरावेन भलावी को प्रत्याशी बनाया है। देवरावेन ने इस साल लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था। उन्हें इस चुनाव में 50 हजार वोट मिले थे।  उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी के ऐलान कर दिया है।

कौन है धीरन शाह इनवाती 

धीरन शाह इनवाती राजनीतिक पृष्ठभूमि से नहीं आते हैं, लेकिन आचल कुंड दादा दरबार से जुड़े होने के कारण उनकी आदिवासी वोट बैंक में गहरी पैठ है।

बटकाखापा सोसाइटी में वह सेल्समैन थे। उनका नाम AICC ने घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश में 1 जुलाई से खुलेंगे PM एक्सीलेंस कॉलेज, बेस्ट फैकल्टी पढ़ाएगी

धीरन शाह के नाम का ऐलान होते ही एक बार फिर से छिंदवाड़ा की राजनीति गर्म हो गई। दरअसल, धीरन शाह इनवाती के चुनाव मैदान में आने के बाद कमलेश शाह के लिए विधानसभा चुनाव जीतना काफी संघर्षपूर्ण समझा जा रहा है।

 इसका  कारण आदिवासी वोट बैंक सीधे तौर पर आंचल कुंड धाम से जुड़ा हुआ है। आंचल कुंड धाम के पंडा के परिवार से धीरन आते हैं। कांग्रेस प्रत्याशी अब बीजेपी प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

अमरवाड़ा से विधायक के इस्तीफे से खाली हुई थी सीट

अमरवाड़ा विधानसभा सीट से लगातार तीन बार कांग्रेस की टिकट पर विधायक चुने गए कमलेश शाह ने लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। 

कांग्रेस को छोड़ने के साथ कमलेश शाह ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी ने कमलेश शाह को उपचुनाव में अमरवाड़ा से प्रत्याशी के तौर पर उतारा है। बीजेपी ने कमलेश शाह को दिया टिकट | kamlesh shah bjp | jeetu patwari

  छिंदवाड़ा की राजनीति गर्मअमरवाड़ा सीट | amarwara assembly election 2024 | dheeren shah inwati | 

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

धीरन शाह इनवाती धीरन शाह जीतू पटवारी और उमंग सिंघार मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा सीट amarwara assembly election 2024 अमरवाड़ा सीट Jeetu Patwari kamlesh shah bjp dheeren shah inwati बीजेपी ने कमलेश शाह को दिया टिकट छिंदवाड़ा की राजनीति गर्म