क्या लाड़ली बहना योजना हो जाएगी बंद!, जानें क्या बोले सीएम यादव

मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना को लेकर सियासत तेज हो गई है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि लाड़ली बहना योजना बंद कर दी जाएगी। बहनों के खातों में पैसे नहीं आ रहे हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
Ladli Behna Yojana
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में लाड़ली बहनों के खाते में हर महीने पैसे आते हैं। इस महीने भी सरकार ने 5 अक्टूबर को उनके खातों में पैसे डाल दिए हैं। वहीं, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना बंद कर दी जाएगी। वहां बहनों के खातों में पैसे नहीं आ रहे हैं। राउत के आरोपों का सीएम मोहन यादव ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि लाड़ली बहनों के खातों में हर महीने पैसे आ रहे हैं।

हर महीने आ रहे पैसे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शिवसेना नेता संजय राउत के लाड़ली बहना योजना बंद करने के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जब से हमने लाड़ली बहना योजना शुरू की है, तब से हम हर महीने एक निश्चित समय पर बहनों को पैसे दे रहे हैं। वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती के अवसर पर हमने पूरे प्रदेश की बहनों के खातों में एक साथ पैसे जमा किए हैं। ऐसा कोई महीना नहीं है, जिसमें यह राशि जमा न हुई हो।

हार के डर से भ्रम फैला रहे हैं

सीएम मोहन यादव का कहना है कि हार के डर से शिवसेना (यूबीटी) के लोग महाराष्ट्र चुनाव में मतदाताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं अपने सभी मतदाताओं से एक बार फिर कहना चाहूंगा कि ऐसी झूठी साजिशों पर विश्वास न करें। यह महिला सशक्तिकरण की वह हद है जिसे हम रोकने के बारे में सोच भी नहीं सकते। हमें उम्मीद है कि हमारी योजना के तहत बहनों का जीवन बेहतर होगा।

ये खबर भी पढ़ें...

लाड़ली बहना योजना : आज आएगा खातों में पैसा, सीएम मोहन यादव इतने बजे दबाने वाले हैं बटन

सीएम डॉ. मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना की 16वीं किस्त की जारी, देखें कार्यक्रम की खास तस्वीरें

लाड़ली बहनें करेंगी शिकायत

मोहन यादव ने कहा कि इन आरोपों के बाद लाड़ली बहनें खुद हमारे पास आई हैं। उन्होंने कहा है कि मेरा अपमान किया गया है। लाड़ली बहनें खुद थाने में शिकायत करने जाएंगी। मैंने कहा कि अगर आपको पैसे मिल रहे हैं तो आप शिकायत करने के लिए स्वतंत्र हैं।

लगातार मिल रहे योजना के पैसे

तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च 2023 को इस योजना की शुरुआत की थी। जून 2023 से लाड़ली बहनों के खातों में हर महीने 1 हजार रुपए की राशि आने लगी। 2023 में रक्षाबंधन के मौके पर यह राशि बढ़ाकर 1250 रुपए कर दी गई। तब से लगातार बहनों के खातों में 1250 रुपए आ रहे हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

शिवराज सिंह चौहान SHIVRAJ SINGH CHOUHAN शिवसेना लाड़ली बहना योजना Ladli Behna Yojana बीजेपी मोहन यादव Mohan Yadav मध्य प्रदेश महाराष्ट्र Sanjay Raut संजय राउत एमपी लाड़ली बहना योजना एमपी हिंदी न्यूज