एमपी में बनेंगी 1 लाख किलोमीटर सड़कें, जानिए आपके एरिया से कितनी रोड निकलेंगी

मध्य प्रदेश में हाईवे और सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। इसके साथ ही 10 हजार करोड़ के निवेश से रोड मेंटेनेंस एंड डेवलपमेंट प्रोग्राम शुरू किया जाएगा।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
-=-=
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में हाईवे और सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। आगामी 5 वर्षों में मध्य प्रदेश में बेहतर कनेक्टिविटी मध्‍य प्रदेश सुनिश्चित करने के लिए एक लाख किलोमीटर सड़क बनाई जाएगी।

यही नहीं प्रदेश में 6 एक्सप्रेस वे बनाए जाएंगे। साथ ही प्रदेश में 500 फ्लाईओवर एवं रेल ओवर ब्रिज का नेटवर्क विकसित किया जाएगा। वहीं सभी राष्ट्रीय राजमार्गों और प्रमुख राज्य मार्गों को अपग्रेड किया जाएगा।

ये भी पढ़ें...

पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा, टिकट पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, यहां जानें ऑफर

भोपाल में वीआईपी रोड के समानांतर 8 लाइन एलिवेटेड लेक कॉरिडोर बनाया जाएगा। साथ ही पश्चिमी भोपाल बाईपास का निर्माण किया जाएगा। 

इन दोनों परियोजनाओं पर लगभग 3000 करोड़ का निवेश होगा। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर एवं उज्जैन में रिंग रोड का निर्माण किया जाएगा।

जानिए आपके एरिया से कितनी रोड निकलेंगी

EFRETFE

UIOYO

 

thesootr links
सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें
द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी में बनेंगी 1 लाख किलोमीटर सड़कें | mohan yadav government made 1 lakh km road 

mohan yadav government made 1 lakh km road मध्य प्रदेश में हाईवे एमपी में बनेंगी 1 लाख किलोमीटर सड़कें