पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा, टिकट पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, यहां जानें ऑफर

महाकाल-ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं 16 जून यानी आज से शुरू हो चुकी हैं। शुरुआती दौर में ये हेलीकॉप्टर सेवा इंदौर, उज्जैन और खंडवा के लिए ही हैं। जिसे भविष्य में और बढ़ाया जा सकता है। जानिए कितना रहेगा किराया।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
विेुिु
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दुनियाभर के श्रद्धालुओं की आस्था के केन्द्र उज्जैन के बाबा महाकाल और खंडवा के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए अब हेलिकॉप्टर सेवा 16 जून से शुरू हो चुकी है।

शुरुआती दौर में ये हेलीकॉप्टर सेवा इंदौर, उज्जैन और खंडवा के लिए ही है जिसे भविष्य में और बढ़ाया जा सकता है। पहले दिन उज्जैन और भोपाल के लिए उड़ानें रवाना होंगी।

इसके लिए दोनों शहरों के विमान में बुकिंग फुल हो चुकी है। इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को एक महीने तक 50 फीसदी की टिकट पर छूट दी जा रही है।

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का पहला विमान उज्जैन और भोपाल के लिए रविवार से देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रवाना होगा। यह 30 मिनट में विमान उज्जैन पहुंच जाएगा। जबकि भोपाल पहुंचने में इसे 55 मिनट लगेंगे। 

ये भी पढ़िये...

MP में रेल के किराए में हवाई सफर, पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरू, ये रहेगा शेड्यूल- किराया

हफ्ते में 4 दिन रविवार, सोमवार, मंगलवार, बुधवार को उड़ानें संचालित होंगी। 6 सीटर विमान में पहले दिन रविवार को दोनों शहरों के लिए सीटें उपलब्‍ध नहीं हैं। इसके बाद भी अगले तीन दिन उज्जैन और भोपाल की सभी सीटें फुल हो चुकी हैं। जबलपुर के लिए सीटें उपलब्ध हैं।

यात्रियों को मिलेगा 50% डिस्काउंट

इस सेवा की शुरुआत से एक महीने तक टिकट पर 50 फीसदी छूट भी मिलेगी। इसकी बुकिंग www.flyola.in पर की जा सकेगी। ऐसे में इंदौर से उज्जैन की यात्रा महज 1125 रुपए में हो रही है। वहीं भोपाल, ग्वालियर, रीवा और जबलपुर के लिए भी आधा किराया चुकाना पड़ रहा है। एक माह बाद पूरा किराया चुकाना होगा। पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुभारंभ 

जानें शहरों के लिए उड़ान और किराया 

रविवार

इंदौर-उज्जैन, सुबह 9 से 9.30 बजे, किराया 2250,

इंदौर-भोपाल, सुबह 9 से 11.25 बजे, किराया 3825



सोमवार

इंदौर से जबलुपर, सुबह 7.45 से 9.55 बजे, किराया 9750

इंदौर से रीवा, सुबह 7.45 बजे से 1.10 बजे, किराया 9000

मंगलवार

-इंदौर-उज्जैन, सुबह 6 से 6.30 बजे, किराया 2250

इंदौर-भोपाल, सुबह 6 से 7.40 बजे, किराया 3825

इंदौर-ग्वालियर, सुबह 6 से 10.05, किराया 8775

बुधवार

-इंदौर-उज्जैन, सुबह 7.45 से 8.15, किराया 2250

इंदौर-भोपाल, दोपहर 3 से 3.55, किराया 4125

इंदौर-जबलपुर, सुबह 7.45 से 10.22, किराया 6300

क्या है पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा योजना

टूरिज्म को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने 13 जून को पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का फ्लैग ऑफ किया था। इसके साथ ही उन्होंने एयरपोर्ट पर नए बुकिंग काउंटर का शुभारंभ भी किया।

इस योजना में बताया गया कि दो विमान 8 शहरों को जोड़ेंगे। इन शहरों में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो शामिल हैं।

इससे मध्य प्रदेश के पर्यटन को गति मिलने की उम्मीद है। इस मौके पर सीएम डॉ। यादव के साथ कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। अब आप भोपाल से इंदौर तीन घंटे में नहीं, बल्कि 55 मिनट में ही पहुंच जाएंगे।

thesootr links
सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें
द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुभारंभ देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट