MP में रेल के किराए में हवाई सफर, पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरू, ये रहेगा शेड्यूल- किराया

मध्य प्रदेश में आज यानी गुरुवार 13 जून से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुरू हो गई है। सीएम मोहन यादव भोपाल एयरपोर्ट से हरी झंडी दिखाकर हवाई सेवा की शुरुआत की। मध्य प्रदेश यह प्रयोग करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में पीएमश्री हवाई पर्यटन सेवा की शुरुआत हो गई है। अब मध्य प्रदेश के आठ शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी। सीएम मोहन यादव ने आज 13 जून को भोपाल एयरपोर्ट पर विमान को फ्लैग ऑफ कर रवाना किया। ( PM Shri Tourism Air Service )

पहली फलाइट इन शहरों की

इस योजना के जरिए पर्यटन से जुड़े आठ शहरों में हवाई सेवा शुरू होगी। इसके बाद भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रीवा, खजुराहो और सिंगरौली एक-दूसरे से कनेक्ट हो जाएंगे। शुरुआती 30 दिन तक तो 50% डिस्काउंट भी मिलेगा। यानी किराया निर्धारित किराये से आधा रहेगा। पहली फ्लाइट भोपाल- जबलपुर- रीवा- सिंगरौली की होगी।  

इन आठ शहरों को बीच  6 सीटर वाले दो एयरक्राफ्ट प्लेन उड़ान भरेंगे। पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा के तहत मंत्रालय से ऑनलाइन बुकिंग सेवा शुरू कर दी गई है। जहां पर्यटक फ्लायओला वेबसाइट के जरिए इन आठ शहरों में से कही भी आने जाने के लिए बुकिंग कर सकते हैं। अगर आप भोपाल से इंदौर जाना चाहते हैं तो एयरक्राफ्ट प्लेन से 1 घंटे में पहुंच जाएंगे। 

यहां से जाने शेड्यूल 

पहले महीने 50 फीसदी की छूट के साथ बुकिंग सुविधा शुरू होगी। यदि किसी को ऑनलाइन टिकट बुक करना है तो वह फ्लाई ओला वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं। www.flyola.in पर ऑफर, शेड्यूल और किराए से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी।

ये खबर भी पढ़िए...मोहन सरकार लेने जा रही कड़ा फैसला , अफसरों और कर्मचारियों की सामान्य प्रशासन विभाग ने मांगी जानकारी

ग्वालियर- उज्जैन से इस दिन भरेगी पहली उड़ान

पर्यटन वायु सेवा को प्रदेश के प्रमुख शहरों को जोड़ा जा रहा है। सीएम यादव की उपस्थिति में 15 जून को ग्वालियर और फिर 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी। 

ये रहेगा किराया

  • भोपाल से जबलुपर के लिए 3375 रुपए
  • भोपाल से खजुराहो के लिए 5625 रुपए
  • भोपाल से उज्जैन के लिए 2085 रुपए
  • भोपाल से इंदौर के लिए 1500रुपए
  • भोपाल से ग्वालियर के लिए 4125  रुपए
  • भोपाल से इंदौर के लिए 3187 रुपए
  • भोपाल से रीवा के लिए 9562 रुपए 
  • इंदौर से अलग अलग शहरों का किराया रुपए
  • इंदौर से ग्वालियर के लिए 7312 रुपए 
  • इंदौर से जबलपुर के लिए किराया 4875 रुपए 
  • इंदौर से रीवा के लिए किराया 7000 रुपए 

शुरूआत में 50 प्रतिशत का डिस्काउंट

बता दें, शुरुआती 30 दिन तक कुल किराए में 50 प्रतिशत का डिस्काउंट ऑफर रखा गया है। इसके बाद 15 जुलाई के बाद से फुल किराया लगना शुरु हो जाएगा। 

ऐसे जुड़ेंगे शहर

रीवा से सप्ताह में 2 दिन सोमवार और गुरुवार को इंदौर, जबलपुर एवं भोपाल से जुड़ेगा। ग्वालियर को सप्ताह में 2 दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल-उज्जैन और शनिवार को भोपाल से जोड़ा जा रहा है। उज्जैन शहर को सप्ताह में 3 दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, बुधवार को इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं रविवार को इंदौर, भोपाल से जोड़ा जाएगा। खजुराहो को सप्ताह में 1 दिन शुक्रवार को भोपाल व जबलपुर से जोड़ा जा रहा है।

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

सीएम मोहन यादव पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा PM Shri Tourism Air Service पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा शुभारंभ