उज्जैन एटीएम से चोरी : पहले पासवर्ड फिर एटीएम से चुराए 22 लाख रुपए से ज्यादा

मध्यप्रदेश में उज्जैन जिले के खाचरोद नगर में एटीएम  डिपोजिट मशीन  से 22 लाख 93 हजार रुपए से ज्यादा की चोरी के मामले का खाचरोद थाना पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Khachrod Nagar ATM theft
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नासिर बेलिम, उज्जैन : मध्यप्रदेश में उज्जैन जिले के खाचरोद नगर में एटीएम  डिपोजिट मशीन  से 22 लाख 93 हजार रुपए से ज्यादा की चोरी के मामले का खाचरोद थाना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पूरे मामले का मास्टरमाइंड डिपोजिट मशीन का  मेंटेनेंस कार्य करने वाला  कर्मचारी ही निकला। जो वारदात के दो दिन पहले ही बैंक में मशीन के मेंटेनेंस कार्य को करने के लिए गया था और उसी दोरान उसने सोल्डर शेरिंग करते हुए मशीन में पासवर्ड डाल रहे बैंक कर्मचारी को देख पासवर्ड चुरा लिय। फिर एमएससी (आईटी) डिग्रीधारी आरोपी ने वारदात को अपने दोस्त के साथ मिलकर अंजाम दे दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों से जप्त की गई नगदी

घटना खाचरोद थाने से महज 500 मीटर दूर बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में 28-29 जुलाई की दरमियानी रात की है। इसका खुलासा 5 अगस्त को हुआ, जब बैंककर्मी रुपए जमा करने वाली डिपॉजिट मशीन से कैश निकालने पहुंचे। उन्हें डिपॉजिट मशीन के पास लगे एटीएम में कैसेट नहीं मिली। एटीएम गैलरी के सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे लगा था।

ये खबर भी पढ़ें...

तस्लीमा नसरीन बोलीं- मुझे बांग्लादेश में नहीं घुसने दिया, आज हसीना देश छोड़ने को मजबूर

काला हेलमेट और रेनकोट पहनकर घुसे

उज्जैन एसपी प्रदीप शर्मा का कहना है कि 5 अगस्त को बैंक के ब्रांच मैनेजर नीलकमल पांचाल ने एफआईआर दर्ज कराई थी। बताया था कि एटीएम से पासवर्ड वाला दरवाजा, कैश रखने के चार कैसेट और 22 लाख 93 हजार 100 रुपए चोरी हुए हैं।

आरोपियों के द्वारा डिपोजिट मशीन से निकाली गई नोटों से भरी कैसेट

सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो 28- 29 जुलाई की रात एक से दो बजे के बीच दो लोग एटीएम में घुसते दिखे। वे काले रंग का हेलमेट और रेनकोट पहने थे। एक शख्स ने सीसीटीवी कैमरों पर स्प्रे किया जबकि दूसरा मशीन से छेड़छाड़ करता दिखाई दिया। 10 मिनट में ही दोनों काले रंग के बैग में सामान भरकर ले जाते दिखाई दिए।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

उज्जैन बैंक ऑफ इंडिया एटीएम चोरी Ujjain ATM theft उज्जैन एटीएम से चोरी एमपी हिंदी न्यूज