महंत नृत्य गोपालदास महाराज के अभिनंदन समारोह में सीएम मोहन यादव बोले- सत्ता के बजाए महाराज ने आस्था में विश्वास जताया

मध्यप्रदेश के इंदौर के नागरिकों ने अयोध्या के प्रमुख नृत्य गोपालदास महाराज का अभिनंदन किया। कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा कि महाराज को देखकर लगता है कि देवता हमारे सामने प्रकट हो गए...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या के प्रमुख नृत्य गोपालदास महाराज का मध्यप्रदेश के इंदौर के संगठनों ने नागरिक अभिनंदन किया। इस दौरान समारोह को मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संबोधित किया। सीएम मोहन यादव ने कहा कि हमने अपनी आंखों से देवी-देवता नहीं देखे, लेकिन महाराज को देखकर ऐसा लगता है कि देवता हमारे सामने प्रकट हो गए। 

महाराज का अयोध्या में मंदिर का सपना हुआ साकार

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अभिनंदन समारोह में कहा कि सरकारें आती जाती हैं, लेकिन नृत्य गोपालदास महाराज ने सत्ता के बजाए आस्था में विश्वास जताया। नृत्य गोपालदास डंके की चोट पर कहते थे कि अयोध्या में मंदिर बनेगा। महाराज का सपना साकार हुआ, उनकी मौजूदगी में मथुरा में भी कृष्ण मुस्कुराएंगे। सीएम मोहन ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार उन सभी जगहों को तीर्थ के रूप में विकसित करेगी, जहां-जहां श्रीकृष्ण के कदम पड़े।

इंदौर का आंदोलन 'घर-घर राम, हर घर रामायण'

मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अभिनंदन समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि महाराज आश्रम में रहते हैं। वे बरसों बाद अयोध्या से निकले हैं और इंदौर को आशीर्वाद दिया है। विजयवर्गीय ने कहा कि एयरपोर्ट पर महाराज जी की हालत देखकर मैं डर गया था क्योंकि उनका स्वास्थ्य खराब है। मैं अपराध बोध से ग्रस्त हूं और गदगद भी हूं, क्योंकि वे इंदौर आए। मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर से हम एक आंदोलन प्रारंभ करने जा रहे हैं, जिसका नाम है घर-घर राम, हर घर रामायण। यह आंदोलन पूरे देश में चलाया जाएगा।

अब मथुरा में कृष्ण मंदिर बनना चाहिए : महेंद्र दास महाराज

अभिनंदन समारोह में उज्जैन के भस्म रमैया भक्त मंडल ने डमरू बजाकर जयघोष किया। वहीं, समारोह में महेंद्र दास महाराज ने  कहा कि अयोध्या में राम मंदिर तो बन गया, अब मथुरा में कृष्ण मंदिर भी बनना चाहिए। इंदौर के मेयर पुष्यमित्र भार्गव बोले कि नृत्य गोपालदास की तपस्या और प्रताप के कारण अयोध्या में राम मंदिर बन सका। इस कार्यक्रम में 100 से ज्यादा संगठनों ने नृत्य गोपालदास महाराज का नागरिक अभिनंदन किया।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अभिनंदन समारोह महंत नृत्य गोपालदास महाराज एमपी न्यूज मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सीएम मोहन यादव