पुलिस पर आरोप, युवक को घर से उठाया, थाने में मारपीट के दौरान चोटी उखाड़ी, जनेऊ तोड़ा, अब हंगामा

मऊगंज में ब्राह्मण समाज के लोग गुस्से में हैं। जिले के शाहपुर थाने की पुलिस पर आरोप है कि उसने एक युवक को घर से उठाकर बुरी तरह पीटा। उसकी चोटी खींची और जनेऊ भी तोड़ दिया।

Advertisment
author-image
Raj Singh
एडिट
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के मऊगंज से हैरान करने वाली खबर आई है। जिले के शाहपुर थाने में एक ब्राह्मण युवक की पिटाई का आरोप है। इसके अलावा युवक की चोटी काटने और जनेऊ तोड़ने का भी आरोप है। इस घटना के बाद से ब्राह्मण समाज में गुस्सा देखा जा रहा है। कांग्रेस ने इस मुद्दे को लपकते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, कुछ दिन पहले जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के पहाड़ी गांव में भीषण सड़क हादसा हुआ था। इस हादसे को लेकर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इनमें नरेंद्र मिश्रा नाम का शख्स भी शामिल था। नरेंद्र मिश्रा ने शाहपुर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस उसे जबरदस्ती घर से उठा ले गई। थाने ले जाकर उसकी बेरहमी से पिटाई की गई। युवक ने यह भी आरोप लगाया कि न सिर्फ उसकी पिटाई की गई बल्कि पुलिसकर्मियों ने उसके सिर से चोटी भी खींच ली और जनेऊ भी तोड़ दिया।

ब्राह्मण समाज में आक्रोश

इस घटना के बाद से ही ब्राह्मण समाज में आक्रोश है। सोमवार (16 सितंबर) को बड़ी संख्या में लोगों ने मऊगंज पुलिस अधीक्षक कार्यालय (एसपी ऑफिस) का घेराव किया था। इसमें लोगों ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर कार्रवाई नहीं होती है तो14 अक्टूबर से वो आमरण अनशन पर बैठेंगे।

ये भी खबर पढ़िए... राहुल गांधी पर विवादित बयान देने वाले BJP नेताओं पर हर तहसील में FIR दर्ज कराएगी कांग्रेस

मऊगंज एसपी रचना ठाकुर ने मामले की जांच एएसपी अनुराग कुमार पांडेय को सौंप दी है। हंगामे को देखते हुए सोमवार रात को ही विवेकानंद यादव नामक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया था। मंगलवार को शाहपुर टीआई बीसी विश्वास को लाइन अटैच कर दिया गया। जबकि थाने का प्रभार एएसआई अजय पांडेय को दिया गया है।

एसपी रचना ठाकुर का अलग दावा

वहीं इस पूरे मामले पर जिले की एसपी रचना ठाकुर का अहम बयान आया है। उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कराई जा रही है।​​ ​​​​सीसीटीवी फुटेज में ​शाहपुर पुलिस पर लगे आरोप झूठे हैं। कैमरे में दिख रहा है कि पुलिस जब युवक को लेकर अदालत के लिए निकली, तब भी उसके सिर पर चोटी थी।‌ वहीं, मेडिकल रिपोर्ट में युवक को लगी चोट भी गिरफ्तारी के 24 घंटे पहले की निकली है।

जीतू पटवारी ने क्या कहा?

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी इस पूरी घटना पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से उन अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है जो इस पूरी घटना में शामिल हैं। इसके साथ ही पटवारी ने हिंदू परंपरा का अपमान करने का भी आरोप लगाया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

ब्राह्मण समाज का विरोध MP News जीतू पटवारी एमपी पुलिस एमपी न्यूज सीएम मोहन यादव ब्राह्मण समाज