जबलपुर में मेडिकल कॉलेज डीन गीता गुईन ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, अब होगा एक्शन

नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की डीन गीता गुईन ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर्स की भर्ती के विज्ञापन एक और पद बढ़ाना डीन को भारी पड़ गया।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
Medical College Dean Geeta Guinan violated code of conduct in Jabalpur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Dean Geeta Guinn Code of Conduct Violation

नील तिवारी, JABALPUR. नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की डीन गीता गुईन को भर्ती विज्ञापन में एक पद बढ़ाना महंगा पड़ गया। अब उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के लिए कार्रवाई होगी। पलमोनरी मेडिसिन डिपार्मेंट में प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर्स की भर्ती का विज्ञापन 12 मार्च को जारी किया गया था। इस विज्ञापन में 9 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए थे। विभाग के ही आदेश के बाद 18 मार्च को इस विज्ञापन को संशोधित किया गया। तब तक आचार संहिता लग चुकी थी।

क्या था पूरा मामला

नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के पलमोनरी मेडिसिन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रोफेसर की भर्तियां निकली थी। इसमें प्रोफेसर पलमोनरी मेडिसिन का 1 पद (अनारक्षित), एसोसिएट प्रोफेसर पलमोनरी मेडिसिन का 1 पद (ओबीसी), असिस्टेंट प्रोफेसर पलमोनरी मेडिसिन के 3 पद (अनारक्षित, एस टी, ओबीसी), प्रोफेसर रेस्पिरेटरी मेडिसिन 1 पद (अनारक्षित), असिस्टेंट प्रोफेसर रेडियो डायग्नोसिस 1 पद (अनारक्षित), असिस्टेंट प्रोफेसर रेस्पिरेट्री मेडिसिन 2 पद ( अनारक्षित और एसटी) के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया था। इस तरह कुल 9 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे, पर 18 मार्च को इस विज्ञापन में एक संशोधन किया गया और नए विज्ञापन को प्रकाशित किया गया। इसमें पिछले 9 पदों के साथ असिस्टेंट प्रोफेसर जनरल मेडिसिन का एक अनारक्षित पद भी जोड़ दिया गया।

ये खबर भी पढ़िए..

पिछले 80 दिन में हर दिन करीब 200 नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस

जबलपुर कलेक्टर करेंगे कार्रवाई

जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि राज्य में चुनाव आचार संहिता भी लागू होने के किसी भी तरह की नई सरकारी भर्ती नहीं निकाली जा सकती। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद किसी भी तरह की नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी नहीं जारी किया जा सकता है। हालांकि आचार संहिता के पहले जारी किए गए नोटिफिकेशन पर भर्तियां की जा सकती हैं। एक नए पद की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर जबलपुर मेडिकल कॉलेज की डीन गीता गुईन ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है, जिस पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Jabalpur Medical College | Dean Gita Guinn | गीता गुईन आचार संहिता उल्लंघन

Jabalpur Medical College गीता गुईन आचार संहिता उल्लंघन डीन गीता गुईन Geeta Guinn code of conduct violation Dean Gita Guinn जबलपुर मेडिकल कॉलेज