इंदौर से उज्जैन के बीच चलेगी मेट्रो ट्रेन, सीएम मोहन यादव ने लगाई मुहर, मंत्री विजयवर्गीय ने दी खबर

इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट को उज्जैन तक ले जाने की तैयारी है। सीएम यादव ने इसे लेकर अपनी स्वीकृति दे दी है। मंत्री विजयवर्गीय ने इसकी जानकारी दी है। सरकार 2028 में होने वाले उज्जैन सिंहस्थ को देखते हुए यह तैयारी कर रही है।

Advertisment
author-image
Ravi Kant Dixit
एडिट
New Update
Metro train news Indore Ujjain CM Mohan Yadav Minister Kailash Vijayvargiya द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. इंदौर से उज्जैन के बीच मेट्रो ट्रेन चलेगी। शनिवार, 22 जून को मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव की मौजूदगी में हुई इंदौर और भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट की समीक्षा के बाद इस पर मुहर लग गई है। 
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, आज मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इंदौर व भोपाल मेट्रो ट्रेन के चल रहे कार्यों की समीक्षा की। साथ ही इंदौर से उज्जैन के बीच मेट्रो चलाने की स्वीकृति प्रदान की। इंदौर मेट्रो के लिए जनसंगठन और जनप्रतिनिधियों ने जो सुझाव दिए हैं, उन पर अमल करने के निर्देश दिए हैं। 

इंदौर और भोपाल में हो चुका ट्रायल रन 

आपको बता दें कि अभी भोपाल और इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। भोपाल में सुभाष नगर से करोंद का मेट्रो प्रोजेक्ट का काम जल्द शुरू होगा। प्रोजेक्ट वर्ष 2027 तक पूरा होगा। वर्ष 2031 तक साढ़े चार लाख लोग हर दिन मेट्रो में सफर करेंगे। इंदौर मेट्रो का काम भी 40 प्रतिशत पूरा हो गया है। दोनों शहरों में मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन भी कर लिया गया है। 

सिंहस्थ के लिए की जा रही तैयारी 

इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट को उज्जैन तक ले जाने की तैयारी है। बैठक में सीएम मोहन यादव ने इसे लेकर अपनी स्वीकृति दे दी है। मंत्री विजयवर्गीय ने स्वयं इसकी जानकारी दी। सरकार वर्ष 2028 में होने वाले उज्जैन सिंहस्थ को देखते हुए इंदौर से उज्जैन के बीच मेट्रो ट्रेन चलाने की तैयारी कर रही है। इसे लेकर सर्वे और अन्य प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं।

सीएम मोहन यादव मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट