मंत्री बोले- स्कूलों में उपस्थिति के समय यस सर नहीं जय हिंद बोलना होगा

मध्यप्रदेश के एक बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान बोले कि जिले में सरकारी स्कूल हो या निजी स्कूल, जब भी छात्र का नाम लिया जाए तो कोई भी यस सर नहीं सिर्फ जय हिंद बोलेगा... 

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन, RATLAM. मध्य प्रदेश के रतलाम में स्कूली बच्चे कक्षा में उपस्थिति दर्ज कराते समय अब 'यस सर' नहीं बल्कि, जय 'हिंद बोलेंगे'। यह आदेश रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह ने कार्यकर्ताओं के सामने दिया है। शाह ने कहा कि स्कूलों में अब 1 तारीख से छात्रों को उपस्थिति से समय बोलना जय हिंद होगा।   

कार्यकर्ताओं के चेहरे पर मुस्कान लाने आया हूं

रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह बीजेपी की बैठक में शामिल होने आए थे। इस दौरान मंत्री विजय शाह का बड़ा बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि मैं यहां रिश्तेदारी करने नहीं बल्कि, कार्यकर्ताओं के चेहरे पर मुस्कान लाने आया हूं। वहीं विजय शाह ने कहा कि मैं प्रभारी मंत्री हूं जो में चाहूंगा वही होगा। रतलाम में 1 तारीख से सभी स्कूलों में अटेंडेंस के समय नाम बोलने पर यस सर नहीं, बल्कि जय हिंद बोला जाएगा। निजी स्कूल हो या सरकारी हमारी उपस्थिति में जय हिंद बोला जाएगा।

मीडिया कर्मी से बोलने लगे कैमरा बंद करो

प्रभारी मंत्री बीजेपी नेता और कार्यकताओं से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान रतलाम जिले में सरकारी स्कूल या निजी स्कूल में छात्र जय हिंद सर बोलेगा। जब भी कोई भी छात्र जय हिंद बोलेगा तो उसका हाथ ऐसे ऊपर उठाकर बोलेगा, जैसे देश भक्ति का जय हिंद होता है। देश भक्ति के जोश और जज्बे से बोलेंगे जय हिंद सर। उन्होंने कहा की इससे देश हित की भावना बच्चों में बढ़ेगी इसलिए अब निजी और सरकारी सभी स्कूल में जय हिंद बोलकर उस्थिति दर्ज करवाना होगी। आने वाली पीढ़ी इसी तरह जय हिंद बोलेगी। जब तक हम हैं हमारी उपस्थिति में सरकारी स्कूल हो या प्राइवेट, सभी जगह अब यस मैडम और यस सर नहीं जय हिंद सर बोलेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो... बोलते हुए मंत्री जी की नजर मीडिया कर्मी के कैमरे पर पड़ी तो उससे कहने लगे अरे इस बंद कर लो... ये मत लो...।

 

मंत्री विजय शाह सरकारी निजी स्कूल जय हिंद सर यस सर रतलाम न्यूज एमपी हिंदी न्यूज