विधायक ने थाने में लगाई पंचायत, दो पुलिस वाले सस्पेंड करवाकर ही उठे

पीड़ित पुलिस स्टेशन आने से पहले विधायक के पास गए थे। विधायक ने एसपी को फोन किया और कहा कि मेरे आदमी आ रहे हैं, इनका काम करा देना। जब पीड़ित पुलिस स्टेशन पहुंचे तो उनसे FIR लिखने के 3 लाख रुपए ले लिए गए।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
Madhu Gehlot
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. आगर मालवा के बीजेपी के विधायक मधु गहलोत ( Madhu Gehlot ) सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ एसपी कार्यालय में धरने पर बैठ गए। BJP विधायक पैसे लेने की जिद पर अड़ गए। दरअसल आगर- मालवा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। रिश्वत लेने पर बीजेपी विधायक मधु गहलोत भड़क गए। उन्होंने एसपी ऑफिस पहुंचकर धरना प्रदर्शन कर दिया। उन्होंने तब तक धरना किया जब तक दो पुलिस वाले सस्पेंड नहीं हो गए। दरअसल, एक जमीन खरीदी के मामले में दो बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस से शिकायत करने गए थे। पीड़ितों के मुताबिक प्रधान आरक्षकों ने उनसे 3 लाख रुपए रिश्वत के तौर पर लिए।

वहीं धरने पर भाजपा महामंत्री कैलाश कुंभकार, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि भेरू सिंह चौहान, नगर पालिका अध्यक्ष निलेश जैन पटेल, पूर्व मंडी अध्यक्ष बाबूलाल यादव, मयंक राजपूत सहित अनेक कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

केस दर्ज करने के नाम पर पुलिस ने लिए 3 लाख 

जानकारी के मुताबिक आगर मालवा के रहने वाले चिकित्सक डा. नरेंद्र सिंह राजपूत ने एजाज से जमीन का सौदा किया था। इस जमीन के लिए एजाज ने जालसाजी करते हुए नरेंद्र सिंह को वास्तविक स्थिति नहीं बताई और रजिस्ट्री के नाम पर 1 करोड़ रुपए ले लिए। इसके बाद नरेंद्र सिंह मार्च महीने में कोतवाली थाने पर न्याय की गुहार लगाने के लिए पहुंचा। उसने वहां पर आवेदन जमा किया, लेकिन पुलिस ने ना कोई एक्शन लिया और ना नहीं केस दर्ज किया। नरेंद्र सिंह को एजाज के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए दो महीने बाद पुलिस को 3 लाख रुपए देने पड़े। इसके बाद एजाज पर केस दर्ज किया गया। 

ये खबर भी पढ़िए...गिरफ्तारी वारंट के बाद जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंचे पिता कांति और पुत्र अक्षय बम, लेकिन अभी राहत नहींं

पैसे वापसी की मांग पर अड़ गए विधायक

नरेंद्र सिंह ने इस सब की जानकारी विधायक मधु गेहलोत को दी। विधायक थोड़ी ही देर में अपने कार्यकरर्ताओं के साथ एसपी ऑफिस पहुंच गए। उन्होंने थाने के बाहर बैठकर जमकर धरना प्रदर्शन किया। वहीं एसपी विनोद कुमार सिंह भी जमीन पर बैठ गए और तत्काल दो पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश दिए, लेकिन विधायक तो 3 लाख रुपए लौटाने की जिद पर अड़े रहे। हालांकि बाद में पैसे वापस मिलने के बाद विधायक शांत हुए। वहीं विधायक का कहना है कि यहां क्या हो रहा है सब पता है। सरकार को बदनाम करने की कोशिश न करो माफिया हावी है और आमजन परेशान है। 

विधायक मधु गहलोत Madhu Gehlot नरेंद्र सिंह राजपूत एजाज