मुरैना की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, कई लोगों के दबे होने की आशंका

मुरैना के इस्लामपुरा में एक मकान में विस्फोट हो गया। इससे एक मकान पूरी तरह जमींदोज हो गया। उसके आसपास के तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए। विस्फोट में मकान के मलबे में दो लोगों के दबे होने की आशंका है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
 islampura house blast
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Morena blast : मुरैना के इस्लामपुरा में एक मकान में विस्फोट हो गया। इससे एक मकान पूरी तरह जमींदोज हो गया और उसके आसपास के तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए। विस्फोट में मकान के मलबे में दो लोगों के दबे होने की आशंका है। पुलिस और नगर निगम का अमला बचाव कार्य में लगा हुआ है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट किस वजह से हुआ।

 किस वजह से हुआ विस्फोट अभी साफ नहीं

हालांकि मोहल्ले के कुछ लोगों का कहना है कि सिलेंडर में विस्फोट हुआ है। लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि घर में पटाखे बनाकर रखे गए थे। उनमें आग लगने से विस्फोट हुआ। लेकिन कुछ लोगाें का कहना है कि मकान में पटाखे बनाए जाते थे और उन्हें स्टोर कर रखा हुआ था। उनमें आग लगने से विस्फोट हुआ।

कई लोगों के दबे होने की आशंका

विस्फोट के बाद मकान के मलबे में एक महिला और एक बच्चे समेत कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी मलबा हटाने और फंसे हुए लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रशासन ने एसडीआरएफ को भी बुलाया है ताकि बचाव अभियान में तेजी लाई जा सके। इस्लामपुरा में मकान में हुआ विस्फोट इतना तेज था कि पूरा मोहल्ला दहल गया। लोगों ने बताया कि विस्फोट इतना तेज था कि ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो। विस्फोट के कारण कई मकानों में दरारें भी आ गई हैं।

पहले भी में हो चुका है विस्फोट

इससे पहले भी इस्लामपुरा में आतिशबाजी में विस्फोट की कई घटनाएं हो चुकी हैं। जिसमें आतिशबाजी बना रहे लोग न केवल झुलस गए बल्कि मकान के मलबे में दब भी गए। इसके बाद भी इस्लामपुरा में आतिशबाजी बनाने का काम जारी रहा।

खबर अपडेट हो रही है...

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश मुरैना हिंदी न्यूज एमपी हिंदी न्यूज मुरैना विस्फोट