Railway news : ट्रेनों के कैंसिल होने से परेशान यात्रियों के लिए अच्छी खबर , रेलवे ने कुछ गाड़ियों को किया बहाल , देखें लिस्ट

कई दिनों से ट्रेनों के कैंसिल रहने से परेशान चल रहे यात्रियों को रेलवे ने राहत दी है। रेलवे ने कुछ ट्रेनों को बहाल करने का फैसला लिया है। ये गाड़ियां अपने नियमित समय के अनुसार चलती रहेंगी।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Bhopal Railway restored some trains
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. कई दिनों से भुसावल रूट की ट्रेनों के कैंसिल होने से परेशान हो रहे यात्रियों के अच्छी खबर है। रेलवे ने इस मार्ग पर चलने वाली मेमू समेत कुछ ट्रेनों को बहाल करने का फैसला लिया है। ये गाड़ियां अपने नियमित समय के अनुसार चलती रहेंगी। 

इस कारण कैंसिल की गई थी ट्रेनें

दरअसल, मध्य रेल के भुसावल मंडल के भुसावल-खंडवा खंड के बीच गेज परिवर्तन और खंडवा यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया था। अब उनमें से कुछ ट्रेनों को प्रारंभिक स्टेशन से बहाल करने का फैसला लिया। ये गाड़ियां अपने नियमित समय-सारणी के अनुसार चलती रहेंगी।

कैंसिल चल रही इन गाड़ियों को किया बहाल

1. गाड़ी संख्या 11115 (भुसावल- इटारसी मेमू) 19 जुलाई से 21 जुलाई 2024 तक निरस्त थी जिसे बहाल कर दिया गया है।

2. .गाड़ी संख्या 11116 (इटारसी- भुसावल मेमू) 19 जुलाई से 21 जुलाई 2024 तक निरस्त थी, जिसे बहाल कर दिया गया है।

3. गाड़ी संख्या 19013 (भुसावल- कटनी एक्सप्रेस) 19 19 जुलाई से 21 जुलाई 2024 तक निरस्त थी जिसे बहाल कर दिया गया है।

4. गाड़ी संख्या 19014 (कटनी- भुसावल एक्सप्रेस)  20 जुलाई से 21 जुलाई 2024 तक निरस्त थी जिसे बहाल कर दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें... MP में बेखौफ बदमाश! डकैतों ने MLA की बहन और जीजा को बंधक बनाकर पीटा , घर से ले भागे कैश-ज्वेलरी

इंटरसिटी ट्रेन के कोच कंपोजिशन में बदलाव

ट्रेनों को बहाल करने के साथ ही रेलवे ने जनरल पैसेंजर के यात्री के सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुछ बदलाव भी किए। रेलवे ने भोपाल-ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी ट्रेन के कोच कंपोजिशन में स्थाई रूप से परिवर्तन किया है। ट्रेन में एक द्वितीय कुर्सीयान चेयरकार स्थाई रूप से लग जाने से अब यह ट्रेन 16 कोचों के साथ 20 जुलाई 2024 से अपने परिवर्तित कोच कंपोजिशन के अनुसार चलेगी।

  • गाड़ी संख्या 12197/12198 भोपाल-ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस में दोनों दिशाओं में 20 जुलाई 2024 से स्थाई रूप से कोच संरचना इस प्रकार रहेगी।
  • कोच कंपोजिशन- 01 वातानुकूलित कुर्सीयान चेयरकार, 02 द्वितीय कुर्सीयान चेयरकार, 11 सामान्य श्रेणी और 02 एसएलआरडी सहित कुल 16 कोचों रहेंगे।

रेलवे ने यात्रियों से किया अनुरोध

रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके ही यात्रा प्रारंभ करें।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

railway news भोपाल रेलवे न्यूज भोपाल- ग्वालियर इंटरसिटी की कोच पॉजिशन इटारसी-भुसावल मेमू बहाल कटनी-भुसावल एक्सप्रेस मेमू समेत कुछ ट्रेन बहाल