MP में पीएम आवास में चल रही शराब दुकान, आबकारी विभाग ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

रायसेन में आबकारी विभाग ने नियमों की अनदेखी करते हुए मुख्य मार्ग पर शराब दुकान खुलवा दी। इतना ही नहीं विभाग ने पीएम आवास में शराब दुकान खोलने के लिए लाइसेंस भी दे दिया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Bhopal Raisen Excise Department Liquor shop PM residence
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के रायसेन में आबकारी विभाग का गजब कारनामा देखने को मिला है। यहां आबकारी विभाग ने नियमों को अनदेखी करते हुए पीएम आवास योजना के तहत बने मकान में शराब की दुकान खुलवा दी। हैरान करने वाला यह मामला रायसेन से सागर जाने वाले मेन रोड पर ग्राम पंचायत पठारी का है।

पीएम आवास में खुलवाई शराब की दुकान

आपको बता दे कि बेघरों को पक्का घर उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई जा रही है। आबकारी विभाग ने नियमों का उलंघ्घन कर पीएम आवास में ही शराब का ठेका खुलवा दिया। विभाग की करतूत उजागर होने पर हड़कंप मच गया। पीएम आवास में शराब दुकान खोलने का लाइसेंस बकायदा आबकारी विभाग की तरफ से जारी किया गया। 

जानें क्या है नियम

शराब की दुकान संचालित करने के लिए सड़क सुरक्षा नीति के तहत शराब दुकानों के लाइसेंस हाईवे से  100 मीटर दूर बनाने का प्रावधान है। यदि किसी भी जगह इस नियम का उल्लंघन होता है, तो उन दुकानों को हटाने का प्रावधान है। इसके साथ ही हाईवे के पास कितनी जगह खाली रखना है ये लोक निर्माण विभाग तय करता है। इन सभी नियमों के बाद भी आबकारी विभाग ने पीएम आवास में शराब दुकान खोलने की परमिशन दे दी।

ये खबर भी पढ़ें... ऐसे चल रहा भोपाल में धर्मांतरण का खेल

सरकारी नियमों की उड़ाई धज्जियां

जिला मुख्यालय से सागर जाने वाले मुख्य मार्ग पर आबकारी विभाग ने सारे नियमों को दरकिनार करते हुए सोम कंपनी की शराब दुकान खुलवा दी। इतना ही नहीं बल्कि जिस भवन में वह शराब की दुकान खुलवाई है। वह एक पीएम आवास के तहत बनवाया गया घर है। पहले शराब नीतियों की अनदेखी उसके बाद शराब की दुकान भी सरकारी आवास में ही इसकी दुकान खुलवा दी। पीएम आवास के तहत बनवाए कमरे में शराब की दुकान होना गैर कानूनी है। अब आबकारी विभाग जांच कर कार्रवाई की बात कह रहा है।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

 

भोपाल न्यूज आबकारी विभाग की लापरवाही पीएम आवास में शराब की दुकान रायसेन न्यूज रायसेन आबकारी विभाग रायसेन में शराब दुकान का मामला