धार विधायक नीना वर्मा के निर्वाचन के खिलाफ याचिका मान्य होगी या नहीं, यह 15 जुलाई को होगा तय

धार की बीजेपी विधायक नीना वर्मा के चुनाव का क्या होगा? एक बार फिर उनके निर्वाचन पर सवाल उठे हैं। चुनाव को लेकर लगी याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई और इसमें अब 15 जुलाई को अगली सुनवाई में तय होगा

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
 Neena Verma election
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : धार की बीजेपी विधायक नीना वर्मा के चुनाव का क्या होगा? एक बार फिर उनके निर्वाचन पर सवाल उठे हैं। चुनाव को लेकर लगी याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई और इसमें अब 15 जुलाई को अगली सुनवाई में तय होगा कि उनके निर्वाचन के खिलाफ लगी याचिका सुनवाई योग्य है या नहीं।

यह आवेदन पेश हुआ है

उनके निर्वाचन के खिलाफ लगी याचिका में इसके पूर्व हुई सुनवाई में वर्मा की ओर यह कहते हुए एक आवेदन प्रस्तुत हुआ था कि याचिका निराधार तथ्यों पर आधारित है। इसे निरस्त किया जाए। सोमवार (8 जुलाई) को याचिकाकर्ता ने इस आवेदन का जवाब दे दिया। उनका कहना है कि प्रावधानों के तहत ही याचिका दायर की है। हाई कोर्ट की मुख्यपीठ भी ऐसे ही मामलों में फैसला सुना चुकी है। याचिका में अब 15 जुलाई को सुनवाई होगी। इसी दिन तय होगा कि वर्मा के खिलाफ चल रही इस चुनाव याचिका में सुनवाई आगे जारी रहेगी या नहीं।

ये खबर भी पढ़ें...

Terrorist Attack : कठुआ में सेना के वाहन पर हमला, दो जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

सुरेशचंद्र भंडारी ने दायर की थी याचिका

वर्मा के खिलाफ यह चुनाव याचिका धार निवासी सुरेशचंद्र भंडारी ने दायर की है। कहा है कि वर्मा के खिलाफ इसके पहले भी वर्ष 2013 में हुए निर्वाचन को चुनौती देते हुए एक याचिका दायर हुई थी। इस याचिका को स्वीकारते हुए कोर्ट ने वर्मा का निर्वाचन निरस्त कर दिया था। उन्हें आदेश दिया था कि वह याचिकाकर्ता को 10 हजार रुपए वाद व्यय के रूप में भुगतान करें। वर्मा ने इस आदेश का अब तक पालन नहीं किया है। ऐसे में उनका वर्ष 2023 में हुआ निर्वाचन निरस्त किया जाए।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

Dhar MLA Neena Verma heard the truth धार मध्यप्रदेश एमपी बीजेपी