सत्ता-संगठन के समन्वय और कार्यकर्ताओं के जोश ने BJP को दिलाई 29 सीटें

मध्यप्रदेश बीजेपी के क्लस्टर प्रभारी और जिला अध्यक्षों के साथ पदाधिकारियों ने जीत की समीक्षा की। दोपहर से रात तक प्रदेश कार्यालय में बैक- टू- बैक मैराथन बैठकों का दौर जारी रहा। बैठकों का दौर रात तक चलता रहा...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 29 सीटों पर एतिहासिक जीत के बाद सोमवार को भाजपा ( BJP ) कार्यालय में प्रदेश संगठन की बैक-टू-बैक तीन मैराथन बैठकें हुईं। बैठकों में जीत के फैक्टरों के साथ ही सीटों पर मोर्चा संभालने वाले क्लस्टर प्रभारियों से फीडबैक लेकर समीक्षा की गई। 

मजबूत संगठन और बेहतर समन्वय पर हुई चर्चा

बीजेपी कार्यालय में संगठन की बैठक सोमवार,17 जून दोपहर 2 बजे से शुरू हुई जो रात तक चलती रही। तीनों बैठकों में सीएम डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहे। प्रदेश पदाधिकारियों ने लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर जिला अध्यक्ष, संभाग प्रभारी, संयोजकों से भी जमीनी रणनीति और स्थितियों पर सवाल-जवाब किए। इसके साथ ही मजबूत संगठन और बेहतर समन्वय पर भी चर्चा हुई। 

बीजेपी हार ही नहीं जीत की भी समीक्षा करती है

प्रदेश कार्यालय में लोकसभा चुनाव के बाद यह पहली बड़ी बैठक थी जिसमें संगठन के प्रदेश से लेकर जिला अध्यक्ष और संयोजक-समन्वयक मौजूद रहे। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं के बेहतर तालमेल के चलते लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर जीत हासिल की है। बीजेपी केवल हार की ही नहीं जीत की भी समीक्षा करती है। इस बार संगठन के प्रयास और कार्यकर्ताओं की सक्रियता से बीजेपी का वोट प्रतिशत तो बढ़ा ही है हम 80 फीसदी से ज्यादा बूथों पर भी फतह हासिल करने में कामयाब रहे हैं। संगठन को आने वाले समय में हम और मजबूत बनाएंगे।  

सीएम हाउस में बनेगी सत्ता-संगठन में समन्वय की रणनीति

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा जल्द ही मुख्यमंत्री निवास पर प्रदेश के सभी जिला अध्यक्ष और बीजेपी विधायकों की बैठक बुलाएंगे। इस बैठक में सरकार और संगठन के बीच तालमेल बेहतर बनाने और सभी मतभेदों को दूर करने पर चर्चा करेंगे। इससे आने वाले समय में हम प्रदेश में और भी अच्छे तरह से काम कर पाएंगे।  संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, हितानंद शर्मा ने भी सभी क्लस्टर प्रभारियों, जिला अध्यक्षों, संयोजकों से भी बात की। उन्होंने लोकसभा चुनाव जीतने, पन्ना और बूथ समिति से लेकर जिला और लोकसभा स्तर तक के पदाधिकारियों की चुनाव में सक्रियता और संगठन द्वारा दिए गए दायित्वों, कार्यक्रमों का सुचारू क्रियान्वयन और उसके प्रभाव को लेकर सवाल- जवाब किए। साथ ही चुनाव के नवाचार को लेकर भी पदाधिकारियों से राय ली गई। 

लोकसभा चुनाव की जीत एतिहासिकः सीएम मोहन

बैठकों के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा प्रदेश संगठन ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में पूरी सक्रियता से चुनाव लड़ा और एतिहासिक जीत का रिकॉर्ड बनाया है। प्रदेश की सभी 29 सीटों पर बीजेपी के सांसद चुनकर आए हैं। यह रिकॉर्ड आने वाले कई सालों तक कोई तोड़ नहीं पाएगा। जनता के बीच जो भरोसा बीजेपी सरकार ने बनाया है उसकी और कार्यकर्ताओं की वजह से बीजेपी ने प्रदेश में 60 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किए हैं। कांग्रेस लगातार जनमत को खोती जा रही है। उसे इस बार 30 फीसदी वोट ही मिल पाए हैं। जनता के भरोसे के साथ भाजपा और आगे बढ़ेगी। उन्होंने जल्द विधायकों और संगठन के पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रदेश में आने वाले 4 साल में विकास कार्यों का रोडमैप तैयार करने की बात भी कही।

सीएम डॉ. मोहन यादव BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा बीजेपी कार्यालय में संगठन की बैठक