MP-CG में बीजेपी-कांग्रेस में उठापटक, जानिए अब कौन नेता कहां गया

कांग्रेस-बीजेपी में नेताओं के दल बदलने का सिलसिला जारी है। मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव सूरज तिवारी और पाटन (छत्तीसगढ़) की जनपद अध्यक्ष ने बीजेपी जॉइन कर ली, वहीं ग्वालियर से निर्दलीय प्रत्याशी महेंद्र प्रताप सिंह पाल कांग्रेस के हो गए...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी-कांग्रेस में उठापटक जारी है। अब मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव और एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रहे सूरज तिवारी ने भी बीजेपी जॉइन कर ली है। छत्तीसगढ़ में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के गढ़ में उनकी करीबी रही पाटन की जनपद पंचायत अध्यक्ष ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी की सदस्यता ले ली है। वहीं ग्वालियर लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी इंजीनियर महेंद्र प्रताप सिंह पाल ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक को अपना समर्थन देते हुए कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली।

रामबाई सिन्हा ने बीजेपी जॉइन की

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी को पाटन विधानसभा क्षेत्र से एक और झटका लगा है। लगातार कांग्रेस के बड़े नेता इस्तीफा देकर बीजेपी की सदस्यता ले रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के गढ़ पाटन जनपद पंचायत अध्यक्ष रामबाई सिन्हा और उनके पति ने आज बीजेपी की सदस्यता ले ली। जनपद अध्यक्ष रामबाई सिन्हा के बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस में एक बार फिर सियासी भूचाल आ गया है।  सांसद विजय बघेल के निवास में भाजपा प्रवेश कार्यक्रम रखा गया था जहां सांसद बघेल ने बीजेपी की सदस्यता दिलाते हुए उनका स्वागत किया। रामबाई सिन्हा पाटन जनपद पंचायत से दो बार जनपद अध्यक्ष रह चुकी है और पूर्व सीएम भूपेश बघेल के करीबी माने जाते हैं। 

सूरज तिवारी बीजेपी में शामिल हुए 

मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव और एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रहे सूरज तिवारी ने भी बीजेपी जॉइन कर ली है। मध्यप्रदेश  बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा के समक्ष कार्यकर्ताओं के साथ सूरज तिवारी ने बीजेपी की सदस्यता ली। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी और जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी भी मौजूद रहे।

इधर...  ग्वालियर में निर्दलीय का कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन

ग्वालियर लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी इंजीनियर महेंद्र प्रताप सिंह पाल ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक को अपना समर्थन देते हुए कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली। महेंद्र प्रताप सिंह के कांग्रेस जॉइन करने से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। इंजीनियर महेंद्र प्रताप सिंह पाल ने कांग्रेस जॉइन करने और प्रवीण पाठक को समर्थन देने पर कहा कि मैं पढ़ा लिखा हूं। पाठक भी पढ़े लिखे हैं इसलिए मैंने ग्वालियर के विकास के लिए एक पढ़े लिखे उच्च शिक्षित व्यक्ति को समर्थन दिया है। इंजीनियर महेंद्र प्रताप सिंह ने आगे कहा कि कुशवाह समाज द्वारा, पाल बघेल समाज पर किए जा रहे अत्याचारों से तंग आकर मैंने यह निर्णय लिया है।

बीजेपी में जाने वालों में डॉक्टर, जज और वकील

बीजेपी का दावा है कि पिछले ढाई महीने में करीब 21 हजार कांग्रेसियों ने पार्टी छोड़ी है। इनमें 1 पूर्व केंद्रीय मंत्री, 3 पूर्व सांसद, 2 विधायक, 17 पूर्व विधायक, 2 महापौर, 3 पूर्व महापौर, 300 पार्षद एवं सरपंच, 2500 नेता, 700 पूर्व जनप्रतिनिधि, 16 हजार 910 कार्यकर्ता, 1 न्यायाधीश, 18 वकील, 30 डॉक्टर, 1 पूर्व डीजीपी, 1 पूर्व आईजी ने बीजेपी जॉइन की है।

बीजेपी-कांग्रेस में उठापटक