मोहन यादव हैदराबाद में करेंगे रोड शो, निवेश के अवसर तलाशने की तैयारी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 15-16 अक्टूबर को हैदराबाद में रोड शो करेंगे। इस दौरान फार्मा, विजुअल इफेक्ट्स और पर्यटन जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेश के अवसरों पर जोर दिया जाएगा।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
DFGL;KDF
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रीवा में 23 अक्टूबर को होने वाले रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव से पहले, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 15-16 अक्टूबर को हैदराबाद में रोड शो करेंगे। इस रोड शो का उद्देश्य मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों को बढ़ावा देना है।

इस दौरान मुख्यमंत्री फार्मा (Pharma), विजुअल इफेक्ट्स (Visual Effects), लाइफ साइंस (life sciences), आईटी (IT), और टूरिज्म ( Tourism ) जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों के विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे। साथ ही, वह हाईटेक सिटी, अमेजन फैसेलिटी, और टी-हब का निरीक्षण भी करेंगे ताकि मप्र में नए निवेशकों को आकर्षित किया जा सके।

ये भी पढ़ें...देवी अहिल्या बाई को समर्पित रहेगा दशहरा, सीएम मोहन यादव महेश्वर और इंदौर में करेंगे शस्त्र-पूजन

फार्मा और बॉयो-टेक्नोलॉजी सेक्टर

हैदराबाद को भारत की फार्मा कैपिटल माना जाता है और यहां का फार्मा उद्योग वैश्विक दवा उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। भारत के कुल दवा उत्पादन का 40% से अधिक तेलंगाना का फार्मा उद्योग करता है। मप्र के फार्मा क्षेत्र को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री हैदराबाद के इस उभरते हुए क्षेत्र के साथ साझेदारी के अवसर तलाशेंगे।

पर्यटन और हॉस्पिटेलिटी

हैदराबाद अपने ऐतिहासिक धरोहरों, सांस्कृतिक संपदाओं और आधुनिक पर्यटन स्थलों के लिए प्रसिद्ध है। इस इंटरेक्टिव सेशन में पर्यटन क्षेत्र के विशेषज्ञ मप्र के पर्यटन विभाग के साथ मिलकर पर्यटन और हॉस्पिटेलिटी के क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें...फिर पांच हजार करोड़ का लोन लेगी मोहन यादव सरकार, इतने लाख करोड़ रुपए कर्ज में है एमपी सरकार?

विजुअल इफेक्ट्स (वीएफएक्स)

हैदराबाद का वीएफएक्स उद्योग भारतीय फिल्म उद्योग में एक प्रमुख भूमिका निभा रहा है, विशेषकर बाहुबली जैसी बड़ी फिल्मों में। यहां के स्टूडियो गेमिंग, एनिमेशन, और एडवरटाइजिंग में भी अग्रणी हैं। मुख्यमंत्री वीएफएक्स कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ मिलकर मप्र में निवेश को प्रोत्साहित करेंगे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

MP News मोहन यादव मध्य प्रदेश mp tourism CM मोहन यादव MP Tourism Industry pharma industry MP investment opportunities Hyderabad roadshow