सीएम मोहन यादव ने 28 जवानों को दिया प्रमोशन, मुठभेड़ में नक्सलियों को मारा, मिला सम्मान

सीएम ने बालाघाट जिले में नक्सलियों के खिलाफ बहादुरी से लड़ने वाले पूर्व सैनिकों को प्रमोशन दिया है। सीएम ने दो पूर्व सैनिकों सहित 28 सैनिकों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिए हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
 out of turn promotion
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एमपी के सीएम मोहन यादव ने शनिवार 29 जून को बालाघाट जिले में नक्सलियों के खिलाफ बहादुरी से लड़ने वाले पूर्व सैनिकों को प्रमोशन दिया है। सीएम ने दो पूर्व सैनिकों सहित 28 सैनिकों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिए हैं। सीएम यादव ने जिले के सभी सैनिकों को बधाई दी और कहा कि उन्होंने काफी हद तक नक्सलियों को नियंत्रित किया और सबसे अधिक समस्याग्रस्त बालाघाट जिला फिर से सामान्य हो गया है।

CRPF की तीन बटालियनों की 18 कंपनियां

सीएम ने कहा कि हमारे सैनिकों ने बालाघाट में विभिन्न नक्सल अभियानों में बहादुरी से अपनी भूमिका निभाई है। मुझे खुशी है कि 26 सैनिकों और दो पूर्व सैनिकों को प्रमोशन दिया गया है। बालाघाट में सभी प्रकार के सशस्त्र बल, जिला पुलिस बल, एसएएफ सैनिकों, हॉक फोर्स और भारत सरकार की सीआरपीएफ की तीन बटालियनों की 18 कंपनियां यहां हैं।

आत्मसमर्पण की नीति

सीएम ने कहा कि हमारे सशस्त्र बल देश के दुश्मनों से लड़ सकते हैं। हमने नक्सलियों के आत्मसमर्पण की नीति बनाई है। हम इस दिशा में काम कर रहे हैं। यही कारण है कि हमने काफी हद तक नक्सलियों को नियंत्रित किया है। हमारा सबसे अधिक समस्याग्रस्त जिला फिर से सामान्य हो गया है। कार्यक्रम से पहले सीएम ने शहीद बहादुर सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित की।

ये खबर भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव के त्वरित निर्णय ने बचाई 5 माह के लव्यांश की जिंदगी

ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि आज बालाघाट में मैंने बहादुर सैनिकों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर सम्मानित किया है। इस अवसर पर मैंने पुष्पांजलि अर्पित करके शहीद बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने आगे लिखा कि बालाघाट में नक्सलवाद को दबाने वाले सैनिकों को सम्मानित करना मेरे लिए गर्व की बात है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी के सीएम मोहन यादव बालाघाट में सीएम सीएम मोहन यादव बालाघाट न्यूज