कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : महंगाई भत्ते की दूसरी किश्त रक्षाबंधन से पहले

शासन द्वारा सरकारी कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते के संबंध में आदेश जारी किया गया है। सरकार ने शासकीय कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते की दर में बढ़ोतरी के बाद एरियल भुगतान किए जाने के लिए आदेश दिया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
allowance aerial payment
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal : मध्यप्रदेश शासन द्वारा गुरुवार 1 अगस्त को सरकारी कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते के संबंध में आदेश जारी किया गया है। सरकार ने शासकीय कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते की दर में बढ़ोतरी के बाद एरियर भुगतान किए जाने के लिए आदेश दिया है।

भुगतान तीन समान किश्तों में

आदेश के अनुसार 1 जुलाई 2023 से महंगाई भत्ते की दर में वृध्दि कर वास्तविक लाभ 1 मार्च 2024, भुगतान माह अप्रैल 2024 में किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। 1 जुलाई 2023 से 29 फरवरी 2024 तक की एरियर राशि का भुगतान तीन समान किश्तों में किया जाना है। जानकारी के अनुसार जुलाई, अगस्त एवं सितंबर 2024 में इन किश्तों का भुगतान किया जाना है।

भुगतान सुविधा IFMIS सिस्टम में

यह भुगतान सुविधा IFMIS सिस्टम में पहली किश्त पूर्व से ही (माह जुलाई 2024 से) उपलब्ध हैं। दूसरी किश्त हेतु 1 अगस्त 2024 को भुगतान के लिए उपलब्ध करा दी गयी है । सभी आहरण और संवितरण अधिकारियों को टी सी एस द्वारा सिस्टम में नियमानु‌सार कार्रवाही करने के आदेश दिए गए हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

अस्पताल अग्नि हादसे की दूसरी बरसी- सिर्फ ट्रेन्डिंग हादसों पर जागता है जबलपुर प्रशासन

रक्षाबंधन से पहले किश्त

रक्षाबंधन से पहले शासकीय कर्मचारियों को DA एरियल की किश्त मिलने की बात कही गई थी। सरकार द्वारा लोकसभा चुनाव से पहले मार्च 2024 में कर्मचारियों को 1 जुलाई 2024 से 4 प्रतिशत डीए दिया था। इसके बाद कहा गया था कि, महंगाई भत्ते का 8 महीने के बकाया तीन किश्तों में दिया जाएगा।

7 लाख कर्मचारियों को था इंतजार

महंगाई भत्ते के डीए एरियल भुगतान से सात लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों को लाभ होगा। कर्मचारी इसके लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

महंगाई भत्ता एरियर भुगतान सरकारी कर्मचारी एमपी कर्मचारी महंगाई भत्ता मध्यप्रदेश सरकारी कर्मचारी एमपी हिंदी न्यूज