अस्पतालों में हिंसा होने पर अब 6 घंटे में होगी FIR, डॉक्टरों की सुरक्षा पर सरकार ने कोर्ट से मांगा समय

मध्य प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि अस्पतालों में हिंसा पर 6 घंटे में एफआइआर दर्ज की जाएगी। सरकारी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और एम्स में हिंसा होने पर पुलिस 6 घंटे में केस करेगी।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP government seeks time from High Court for doctors safety
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JABALPUR. मध्य प्रदेश सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) से समय मांगा है। सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उपाय पर ड्राफ्ट बनाने दो सप्ताह का समय देने की मांग रखी। कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा कि मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए हैं?.. 

हिंसा होने पर 6 घंटे में होगी एफआईआर

जूडॉ के 10 मुद्दों का हवाला देते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि अस्पतालों में हिंसा पर 6 घंटे में एफआईआर दर्ज की जाएगी। सरकारी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और एम्स (AIIMS) में हिंसा होने पर पुलिस 6 घंटे में केस करेगी। इसको लेकर निर्देश गए दिए हैं। मामले में देरी करने पर अधिकारी जिम्मेदार होंगे। मामले में कार्यवाहक चीफ जस्टिस संजीव सचदेवा (Chief Justice Sanjeev Sachdeva) और जस्टिस विनय सराफ (Justice Vinay Saraf) की युगलपीठ ने सुनवाई की। हाईकोर्ट में मध्य प्रदेश डॉक्टर एसोसिएशन की तरफ से सुरक्षा, अस्पताल परिसर में सीसीटीवी समेत 10 मांगों की सूची पेश की गई।

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

जूनियर डॉक्टरों ने की थी हड़ताल

बता दें कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है। घटना के विरोध में देशभर में विरोध-प्रदर्शन हुए। मध्य प्रदेश में भी आक्रोशित जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल की थी। हड़ताल को लेकर लगी याचिका पर सुरक्षा का मुद्दा उठाया गया था, इस पर कोर्ट ने हड़ताल खत्म करने के निर्देश दिए थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

Justice Vinay Saraf Chief Justice Sanjeev Sachdeva हाईकोर्ट ने सरकार से दो हफ्ते में मांगा जवाब डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए उपाए अस्पतालों में हिंसा होने पर 6 घंटे में होगी एफआईआर चीफ जस्टिस संजीव सचदेवा mp doctors safety कोलकाता डॉक्टर रेप केस जूनियर डॉक्टर हड़ताल Jabalpur High Court मध्य प्रदेश डॉक्टर एसोसिएशन