खुशियों वाली होगी अतिथि शिक्षकों की दिवाली, एकसाथ मिलेगा 3 माह का वेतन

पिछले तीन माह से वेतन न मिलने से नाराज अतिथि शिक्षकों के लिए प्रदेश सरकार का तोहफा। अब जल्द ही उन्हें उनका रुका हुआ वेतन मिलने वाला है। सीएम ने अतिथि शिक्षकों के तीन माह का वेतन 28 अक्टूबर तक देने का आदेश दिया है।

Advertisment
author-image
Madhav Singh
एडिट
New Update
अतिथि शिक्षक diwali
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अतिथि शिक्षकों के लिए यह दिवाली खुशियों भरी रहने वाली है। राज्य की मोहन सरकार ने शिक्षकों की 3 महीने से रुकी सैलरी को देने का आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार अगस्त, सितंबर और अक्टूबर की सैलरी दिवाली से पहले ही उनको मिलने वाली है। सैलरी न आने से नाराज अतिथि शिक्षकों के चेहरों पर अब खुशियां लौटने वाली हैं।

28 अक्टूबर तक मिल जाएगी सैलरी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने घोषणा की थी कि दिवाली से पहले कर्मचारियों को सैलरी दे दी जाएगी। 28 अक्टूबर तक सैलरी देने का आदेश जारी किया गया था। सीएम की घोषणा के बाद से ही अतिथि शिक्षकों के बीच इस बात को लेकर चर्चा थी कि उनकी सैलरी कब तक आएगी। 3 महीने से रुके वेतन की वजह से वे नाराज थे। उनके मन में ये सवाल चल रहा था कि क्या उन्हें भी दिवाली से पहले सैलरी मिलेगी।

स्कूल - कॉलेज की पढ़ाई अतिथि शिक्षकों के जिम्मे फिर भी झेल रहे सौतेला व्यवहार

211 करोड़ रुपए हुए आवंटित

बताया गया है कि प्रदेश सरकार ने अतिथि शिक्षकों के लिए 211 करोड़ रुपए का आवंटन किया है। स्कूल शिक्षा विभाग के लोक शिक्षण संचालनालय ने अगस्त, सितंबर और अक्टूबर के मानदेय भुगतान के लिए यह राशि आवंटित की है। कहा गया है कि दिवाली से पहले सभी अतिथि शिक्षकों को उनका वेतन दे दिया जाए। 

क्या थी मांग?

अतिथि शिक्षकों ने पूर्व में कहा था कि तत्कालीन शिवराज सरकार ( Shivraj government ) ने हमें नियमित करने का वादा किया था, लेकिन कोई आदेश नहीं दिया गया है। तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों को नियमित करने के साथ-साथ प्रमोशन देने का भी वादा भी हुआ था। एक साल बीत चुके हैं, लेकिन अब तक सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया है। 

किया था बड़ा आंदोलन

अतिथि शिक्षक अपनी मांगों को लेकर कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं। 2 अक्टूबर को उन्होंने एक बार फिर से राजधानी भोपाल में आंदोलन किया था। अतिथि शिक्षकों से जुड़े सभी सोशल मीडिया ग्रुप में इसे लेकर मैसेज भी भेजे गए थे। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News सीएम मोहन यादव मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव मध्य प्रदेश एमपी शिक्षा विभाग अतिथि शिक्षक No teachers salary Salary Deepawali एमपी के सीएम मोहन यादव सरकारी टीचर्स सैलरी एमपी अतिथि शिक्षक शिक्षक सैलरी