इंदौर में एक बार फिर 'घर वापसी', ईसाई धर्म छोड़ 5 लोग बने हिंदू , खजराना गणेश मंदिर में पूजा-पाठ के बाद दिया नया नाम

इंदौर में इस बार ईसाई धर्म छोड़कर 5 लोगों ने घर वापसी की। सभी लोगों ने खजराना गणेश मंदिर में हवन पूजन कर सनातन धर्म अपनाया। इस मंदिर में 7 दिन पहले 14 लोग इस्लाम धर्म छोड़ हिंदू बने थे।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Indore 5 people left Christianity and adopted Sanatan Dharma 1
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर में 7 दिन पहले 14 लोगों के इस्लाम छोड़कर सनातन धर्म में अपनाने के बाद 5 लोग ईसाई धर्म छोड़कर हिंदू बने है। सभी लोगों ने खजराना गणेश मंदिर में हवन पूजन कर सनातन धर्म अपनाया। इससे पहले सभी ने गंगाजल छिड़ककर मंदिर में प्रवेश किया। इन लोगों ने भगवान गणेश के सामने हवन करके हाथों पर कलावा बांधकर हिंदू धर्म में प्रवेश किया।

सनातन धर्म अपनाने के बाद मिले हिंदू नाम

खजराना गणेश मंदिर में मंत्रोच्चार और हवन पूजन के साथ सभी की घर वापसी कराई गई है। क्रिश्चयन धर्म छोड़ने वाले पांचों लोगों को हिंदू नाम भी दिए गए। अब एंजल का नाम आर्यन होगा। रोजी अब बुलबुल, मैरी अब उषा, रोनाल्डो अब राहुल और रुही ईसाई को रितु नाम से जानी जाएंगी।

हम श्रीराम भगवान के भक्त

धर्मांतरण के बाद राहुल (पहले रोनाल्डो) ने बताया कि हम पहले से हिंदू धर्म को चाहते थे। वे पहले श्रीराम भगवान के भक्त रहे हैं। विहिप के नेताओं से संपर्क कर उन्होंने हिंदू धर्म में आने की बात कही थी। राहुल ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम कि उनके पूर्वजों ने कब क्रिश्चयन धर्म अपनाया था। इधर, गुरुवार को धर्मांतरण की खबर लगने के बाद से पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर था।

ये खबर भी पढ़ें... रामनिवास रावत की एंट्री से बीजेपी में थम नहीं रहा असंतोष, सीनियर नेताओं में नाराजगी, अब अजय विश्नोई हुए मुखर

मंदिर में हवन पूजन के साथ सभी की घर वापसी

विहिप नेता संतोष शर्मा ने बताया कि खजराना मंदिर में हवन पूजन कर सभी की घर वापसी कराई गई है। इससे पहले 3 महीने पहले खजराना मंदिर में मंदसौर और खजराना के मुस्लिम लोगों को सबसे पहले हिंदू धर्म में शामिल किया गया था। सभी का कहना था कि वह सनातन धर्म से काफी प्रभावित हैं। उस वक्त हैदर नाम के युवक के सनातन धर्म में आने के बाद उसे हरि नाम दिया गया था। हालांकि हिंदू धर्म अपनाते ही हरि के घर हमला भी हुआ था। इसको लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

अब कई लोगों ने अपनाया सनासन धर्म

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा लगातार मुस्लिम समाज से जुड़े ऐसे लोग जो सनातन धर्म और हिंदू धर्म को अपनाना चाहते हैं, उन्हें शुद्धिकरण और पूजन हवन कर हिंदू धर्म में वापसी कराया जा रहा है। 29 जून को 30 से ज्यादा लोगों रीति रिवाज से हिंदू धर्म अपनाया था। 18 जुलाई को एक बार फिर 18 लोगों ने इस्लाम छोड़कर खजराना मंदिर में सनातन धर्म अपनाया था। अब तक विहिप के नेता द्वारा 100 मुस्लिम लोगों की घर वापसी कारवाई जा चुकी है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

खजराना गणेश मंदिर इंदौर न्यूज विहिप नेता संतोष शर्मा इंदौर ईसाई धर्म छोड़ अपनाया सनातन धर्म इंदौर में 5 लोगों ने छोड़ा ईसाई धर्म इंदौर में धर्मांतरण