SD बंसल ग्रुप का आयोजन किए बिना मुंबई लौटे रैपर डिवाइन, हुई शिकायत

इंदौर में मशहूर रैपर डिवाइन और उनकी टीम के खिलाफ पुलिस से शिकायत की गई है। एसडी बंसल ग्रुप ने कार्यक्रम नहीं करने को लेकर रैपर डिवाइन के खिलाफ थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज करने का आवेदन दिया है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
MP Indore Complaint against rapper Divine for not doing concert 
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर के एसडी बंसल ग्रुप ने मशहूर रैपर विवियन विल्सन फर्नांडिस उर्फ डिवाइन (rapper divine) और उनके सहयोगियों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की है। ग्रुप का आरोप है कि रैपर का इंदौर के एसडी बंसल कॉलेज में टाइमलैप्स नाम से कार्यक्रम तय था। लेकिन वह कार्यक्रम में आने के लिए होटल से निकले लेकिन पहुंच गए एयरपोर्ट और करार तोड़कर वह मुंबई लौट गए। ग्रुप ने उनके खिलाफ थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज करने का आवेदन दिया है।

यह लगाए गए आरोप

ग्रुप ने थाने में दिए आवेदन में कहा है कि एसडी बंसल कॉलेज में डिवाइन का टाइमलेप्स कार्यक्रम आयोजित किया गया था, इस कार्यक्रम में डिवाइन को अपनी टीम के साथ परफॉर्म करना था, लेकिन 3 घंटे के इंतजार के बावजूद भी डिवाइन होटल सयाजी से आयोजन स्थल पर नहीं पहुंचे।  टाइमलेप्स कार्यक्रम में 4000 से ज्यादा लोग मौजूद थे। इस मामले में जब डिवाइन की टीम से संपर्क किया गया तो वह कोई जवाब नहीं दे पाई, डिवाइन अपनी टीम के साथ होटल से रवाना जरूर हुए लेकिन कार्यक्रम स्थल पहुंचने के बजाय वे सीधे इंदौर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।

इंदौर से दिल्ली जा रही फ्लाइट में बम की सूचना से मचा हड़कंप

ड्राइवर को बंधक बनाने का आरोप

यह भी शिकायत की गई है कि डिवाइन को कार्यक्रम स्थल लाने के लिए जिस ड्राइवर को जिम्मेदारी सौंपी गई थी उसे भी 2 घंटे तक डिवाइन और उनके साथियों ने कार में ही बंधक बनाए रखा, इतना ही नहीं डिवाइन के साथियों ने ड्राइवर का मोबाइल भी छीन लिया और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया।  बीच रास्ते में डिवाइन और उनके साथी कार से उतरकर प्राइवेट टैक्सी में बैठे और एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। महू की किशनगंज पुलिस को डिवाइन के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में शिकायत हुई और इंदौर की एरोड्रम थाना पुलिस पर ड्राइवर के साथ अभद्रता और मानसिक प्रताड़ना के मामले में शिकायत हुई है।

Indore Rapper Divine

इस खबर से संबंधित 5 FAQ

डिवाइन पर क्या आरोप लगाए गए हैं?
डिवाइन पर आरोप है कि उन्होंने इंदौर के एसडी बंसल कॉलेज में 'टाइमलेप्स' नामक कार्यक्रम में प्रदर्शन के लिए किए गए करार का उल्लंघन किया और कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंचे। इसके बजाय, वे होटल से सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए और मुंबई लौट गए। इसके अलावा, उन पर ड्राइवर को दो घंटे तक बंधक बनाने और मानसिक प्रताड़ना देने का भी आरोप है।
एसडी बंसल ग्रुप ने किन आधारों पर शिकायत दर्ज की है?
एसडी बंसल ग्रुप ने आरोप लगाया है कि डिवाइन और उनकी टीम ने अनुबंध का उल्लंघन किया, जिससे कॉलेज और उपस्थित दर्शकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्होंने ड्राइवर को बंधक बनाने और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है। ग्रुप ने इन आरोपों के आधार पर धोखाधड़ी और प्रताड़ना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है।
क्या कार्यक्रम स्थल पर कोई अन्य परेशानी हुई?
हां, कार्यक्रम स्थल पर लगभग 4000 लोग मौजूद थे, जो डिवाइन के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे थे। डिवाइन के न आने की वजह से आयोजकों और दर्शकों को भारी निराशा का सामना करना पड़ा।
डिवाइन की टीम ने इस आरोप का क्या जवाब दिया है?
खबर में फिलहाल डिवाइन या उनकी टीम की ओर से इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान या सफाई की जानकारी नहीं है। पुलिस जांच के बाद ही इस मामले में आगे की जानकारी सामने आ सकती है।
आरोप साबित होने पर डिवाइन को क्या कानूनी परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं?
यदि जांच में डिवाइन और उनकी टीम को दोषी पाया जाता है, तो उन पर धोखाधड़ी, अनुबंध का उल्लंघन, और बंधक बनाने के आरोपों के तहत कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इससे उन्हें जुर्माना, मुआवजे का भुगतान या अन्य कानूनी दंड का सामना करना पड़ सकता है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News एमपी न्यूज Indore News इंदौर न्यूज इंदौर पुलिस मध्य प्रदेश धोखाधड़ी मुंबई