पूर्व विधायक की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 10 किमी दूर से दिखाई दे रहा धुएं का गुबार

आज बुधवार सुबह विदिशा के पीतल मिल चौराहा स्थित केमिकल फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री विदिशा के पूर्व विधायक शशांक भार्गव की है, जो लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
34TR4W
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पूर्व विधायक शशांक भार्गव की कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल है कि 8 से 10 किलोमीटर दूर से काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। सूचना पर विदिशा, बासौदा, सांची के साथ भोपाल से भी दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। SDRF, SDM, तहसीलदार और प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद हैं।

आज बुधवार सुबह विदिशा के पीतल मिल चौराहा स्थित केमिकल फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री विदिशा के पूर्व विधायक शशांक भार्गव की है। जो लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

आग इतनी भयंकर है की उसका धुआं 8 से 10 किलोमीटर दूर तक से भी दिखाई दे रहा है। जानकारी मिलते ही कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य और पुलिस अधीक्षक दीपक शुक्ला मौके पर पहुंचे। दमकलों की सहायता से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

फैक्ट्री की दीवार तोड़ केमिकल बाहर निकाला

आगजनी की घटना से आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। आग लगने के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों में तीन बुलडोजरों की मदद से फैक्ट्री की बाउंड्री को तोड़ा, इसके बाद उसमें रखे केमिकल को बाहर निकल गया, ताकि आग और विकराल रूप न ले ले, और आग आसपास की फैक्ट्रियों और दुकानों तक न पहुंचे।

जिले के एसपी ने बताया कि ''सुबह केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही हम लोग मौके पर पहुंच गए। अभी तक जनहानि की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। आग किन कारण से लगी है इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। साथ ही कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन अभी लगाना संभव नहीं है।''

ये भी पढ़े...

एनएमसी का निर्देश: पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले मेडिकल छात्रों पर जुर्माना नहीं

भोपाल-मंडीदीप से पहुंची दमकल की गाड़िया

कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैध ने बताया कि ''विदिशा के इंडस्ट्रियल एरिया में केमिकल फैक्ट्री में आग लगी है। क्योंकि केमिकल में आग लगने के कारण आसानी से काबू पाना संभव नहीं है।

विदिशा और आसपास की फायर ब्रिगेड को फोन लगा दिया गया है। इसके अलावा भोपाल और मंडीदीप से भी फायर ब्रिगेड आई है, जो लगातार आग बुझाने में लगी हुई है। साथ ही लोगों को आगाह किया गया है कि आसपास के क्षेत्र में ना आए। केमिकल की आग बहुत भयानक होती है किसी को बड़ा नुकसान भी पहुंचा सकती है।'' mp local news | fire in vidishachemical factory

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

MP LOCAL NEWS विदिशा के पीतल मिल चौराहा स्थित केमिकल फैक्ट्री में आग कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य BJP विधायक शशांक भार्गव कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग fire in vidishachemical factory