Lok Sabha Election: BJP और AIMIM में सांठ-गांठ,Digvijay Singh का दावा

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को कांग्रेस ने इस बार फिर लोकसभा का टिकट दिया है। वह 16 अप्रैल को राजगढ़ सीट से अपना पर्चा दाखिल करेंगे। हमेशा अपने बयानों से मीडिया में बने रहने वाले दिग्विजय सिंह इस बार चुनावी सभा में क्या बोल दिया...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election ) में एक सभा के दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने बीजेपी ( BJP ) और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के बीच साठगांठ के आरोप लगाए हैं। साथ ही दिग्विजय ने असदुद्दीन ओवैसी की फंडिंग का सोर्स भी पूछा, जो कि हैदराबाद के सांसद हैं। दिग्विजय ने कहा कि बीजेपी जहां हिंदुओं को भड़काती है तो AIMIM मुसलमानों को भड़काती है। वे एक-दूसरे के पूरक हैं और दोनों पार्टियां मिलकर काम करती हैं।

बीजेपी हिंदुओं और औवेसी मुसलमानों को भड़काते हैं

दिग्विजय सिंह को कांग्रेस ने इस बार राजगढ़ सीट से टिकट दिया है। शुक्रवार को लोकसभा क्षेत्र के सुसनेर में एक सभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि ओवैसी हैदराबाद में खुलेआम मुस्लिमों को भड़काते हैं और वहां बीजेपी हिंदुओं को भड़काती है। आगे सवालिया अंदाज दिग्विजय ने कहा कि मुसलमानों के वोट काटने के लिए ओवैसी को मैदान में उतारने के लिए पैसा कहां से आता है? वे हमेशा एक साथ राजनीति करते हैं। वे एक-दूसरे के पूरक हैं। 

मंगलवार, 16 अप्रैल को दिग्विजय भरेंगे नामांकन

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव को लेकर 16 अप्रैल को अपना नामांकन जमा करेंगे। हालांकि, नामांकन जमा करने के दौरान दिग्विजय सिंह बिल्कुल भी शक्ति प्रदर्शन नहीं करेंगे। उन्होंने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे शक्ति प्रदर्शन नहीं, बल्कि शक्ति संचय करें। बता दें कोई भी चुनाव हो, लेकिन नामांकन जमा करने के दौरान प्रत्याशियों द्वारा बड़े ही जोर शोर से शक्ति प्रदर्शन किए जाने की परम्परा रही है।

दिग्विजय सिंह की कार्यकर्ताओं से अपील

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह इस परम्परा ठीक के उलट साधारण माहौल में अपना नामांकन जमा करेंगे। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वे नामांकन के दौरान कार्यालय कार्यालय पहुंचने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि नामांकन जमा करने के दौरान साथियों और कार्यकर्ताओं के लिए ताकत प्रदर्शित करने का अवसर होता है, लेकिन मेरा निवेदन है कि जिस वक्त मैं अपना पर्चा दाखिल करूं, उस वक्त आप मेरी बजाय मतदाताओं के बीच रहें। आप अपने-अपने पोलिंग बूथ पर जाकर बूथ कमेटी की मीटिंग करें। 

Digvijay Singh BJP AIMIM Lok Sabha election