MP Monsoon update : प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट, जानिए क्या आपके जिले में भी होगी बारिश

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आगामी 8-9 जुलाई को भारी बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। इस दौरान कई जिलों में तेज बारिश होगी। रविवार को भी 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
mp weather update
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में मानसून लगातार बदल रहा है। हालांकि शनिवार को कम जिलों में ही पानी गिरा, जबकि ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में जमकर बारिश हुई। ग्वालियर में शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिश शनिवार को भी होती रही। श्योपुर में बाढ़ आ गई।

रविवार को दक्षिण श्योपुर कलां, शिवपुरी, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर और दक्षिण पन्ना में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बाढ़ का खतरा है। मौसम विभाग ने अत्यधिक भारी बारिश यानी की बाढ़ की आशंका जताई है। शिवपुरी और शिवपुर कला जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

प्रदेश के 4 बड़े शहरों का मौसम

राजधानी भोपाल में रविवार यानी आज दिनभर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इस दौरान न्यूनतम तापमान 24.81 डिग्री तथा अधिकतम 28.08 डिग्री सेल्शियस रहने की संभावना है।

वहीं आर्थिक राजधानी इंदौर में आज दिन भर हल्की से मध्यम बारिश का दौर चलेगा। ग्वालियर में भी हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जबलपुर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी। 

इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

विदिशा, रायसेन, राजगढ़, बैतूल, खंडवा, बड़वानी, रीवा, मऊगंज, सतना, जबलपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, दमोह निवाड़ी मैहर भोपाल सीहोर नर्मदापुरम हरदा बुरहानपुर खरगोन अलीराजपुर झाबुआ धार इंदौर रतलाम उज्जैन देवास शाजापुर आगर मालवा मंदसौर नीमच सिंगरौली सीधी अनूपपुर शहडोल उमरिया डिंडोरी कटनी नरसिंहपुर सिवनी मंडला बालाघाट जिले में भी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

sandeep mishr

एमपी मौसम विभाग MP Monsoon भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग MP monsoon Update