CM मोहन यादव का फ्री हैंड, MP में अब पुलिस कर रही खटाखट एनकाउंटर

24 मई को सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अपराधियों को सख्त सबक सिखाने के निर्देश दिए थे। साथ ही लाउड स्पीकर अभियान को और तेज करने को कहा था।

Advertisment
author-image
Ravi Kant Dixit
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-10T150358.152
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव ने लॉ एण्ड ऑर्डर के लिए सख्त रुख अपना लिया है। कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एमपी में एनकाउंटर होने लगे हैं। अपराधियों को पकड़ने के लिए रेड मारी जा रही है। सीएम के निर्देश पर पुलिस ने बीते महीने तीन अपराधियों को एनकाउंटर के बाद धरदबोचा।

वहीं, इस महीने 8 जुलाई को हॉकफोर्स ने बालाघाट जिले के कोठियाटोला के जंगल में 14 लाख के हार्डकोर नक्सली सोहन उर्फ उकास उर्फ आयतु को एनकाउंटर में मार गिराया। नक्सली सोहन आईइडी यानी विस्फोटक बनाने में माहिर था। वह मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में नक्सली गतिविधियों में संलिप्त था।

आपको बता दें कि बीते 24 मई को सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अपराधियों को सख्त सबक सिखाने के निर्देश दिए थे। साथ ही लाउड स्पीकर अभियान को और तेज करने को कहा था। इसके बाद प्रदेशभर में लाउड स्पीकर पर कार्रवाई की गई। 17 दिन में पुलिस ने छह हजार से ज्यादा लाउड स्पीकर हटा दिए। वहीं, भिंड, ग्वालियर और दतिया पुलिस ने शॉर्ट एनकाउंटर किए। 

चंबल अंचल से हुई एनकाउंटर की शुरुआत 

एनकाउंटर 1: ग्वालियर की इंदरगंज थाना पुलिस ने बीते महीने पहला एनकाउंटर किया। घर में घुसकर युवती से रेप करने वाले आरोपी की तलाश में पुलिस पहुंची तो उसने कट्टे से फायर कर दिया। जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली आरोपी के पैर में लगी। 

एनकाउंटर 2: भिंड के मालनपुर में किशोरी से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पकड़ने पुलिस पहुंची, तब उसने बंदूक से फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली आरोपी की जांघ में लगी। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। 

एनकाउंटर 3: दतिया जिले की सेवड़ा पुलिस ने कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल की गोली मारकर हत्या करने वाले दो आरोपियों को भी एनकाउंटर के बाद पकड़ा। आरोपी रतनगढ़ के जंगल में छिपे थे। जहां पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें धरदबोचा। 

स्लीपर सेल तैयार करने वाला आतंकी पकड़ा 

मध्य प्रदेश एटीएस भी फॉर्म में है। 6 दिन पहले यानी 4 जुलाई को एटीएस ने एक संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर जयदीप प्रसाद ने बताया कि प्रतिबंधित संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुडे़ आतंकी फैजान शेख को उसके खंडवा स्थित घर से गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि वह स्लीपर सेल तैयार कर रहा था। सिमी का नेटवर्क फिर खड़ा किया जा रहा था। 

हथियारों का जखीरा रखे बैठे थे अपराधी 

एडीजी जयदीप प्रसाद के अनुसार, इसी तरह पुलिस ने छह दिन पहले नरसिंहपुर की गाडरवाड़ा थाना पुलिस ने लोगों को तंत्र-मंत्र के नाम पर ठगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 39 तलवार, छोटी-बड़ी 182 कटारें, 1 भाला और नकदी, जेवर, कार व मोबाइल सहित लगभग 45 लाख रुपए कीमत की संपत्ति जब्त की है।

शिवपुरी के जंगल से डकैत को उठाया 

शिवपुरी थाना पुलिस ने यूपी के एक लाख के इनामी डकैत सूरज पिता अनारथ पारदी को जंगल में घेराबंदी कर गिरफ्तार किया। वह सेंबड़ा का रहने वाला है। वह शिवपुरी के जंगल में फरारी काट रहा था। डकैत सूरज उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में डकैती, मारपीट, लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है। उस पर तीनों राज्यों में 22 केस दर्ज हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

ravikant dixit

 

 

शिवपुरी के जंगल से डकैत को उठाया स्लीपर सेल तैयार करने वाला आतंकी पकड़ा चंबल अंचल से हुई एनकाउंटर की शुरुआत UP की राह पर बढ़ चला MP