बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री के साथियों पर डकैती का केस, हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के घर मारपीट-लूटपाट करने का मामला

धीरेंद्र शास्त्री के लोगों ने महिला और बच्चों के साथ मारपीट करने के बाद घर में रखे सोने चांदी के आभूषण सहित 80 हजार रुपए की नगदी भी साथ ले गए।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
ौोेो
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरविंद शर्मा, भोपाल

बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों से चर्चा में बने रहते हैं। एक बार फिर वो सुर्ख़ियों में है। अब नया मामला मुंबई के ओशिवरा थाने का है। मिलेनियम कोर्ट सोसायटी स्थित हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय के घर पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के लोगों ने साथियों के साथ हमला बोल दिया था। 

धीरेंद्र शास्त्री के लोगों ने महिला और बच्चों के साथ की मारपीट

धीरेंद्र शास्त्री के लोगों ने महिला और बच्चों के साथ मारपीट करने के बाद घर में रखे सोने चांदी के आभूषण सहित 80 हजार रुपए की नगदी भी साथ ले गए। पुलिस ने बीती रात को बागेश्वर धाम महाराष्ट्र सेवा समिति के अध्यक्ष अभिजीत गुलाबराव करंजुले, मयूरेश कुलकर्णी सहित अन्य 11 लोगों के खिलाफ डकैती का मामला दर्ज किया है। उधर हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री और देश के गृहमंत्री को पत्र लिखकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को सुरक्षा देने को लेकर पत्र लिखा है।

ये भी पढ़ें...

NEET-UG 2024 के 1,563 छात्रों के स्कोर-कार्ड रद्द, 23 जून को दोबारा होंगे एग्जाम

मुंबई के ओशिवरा के मिलेनियम कोर्ट सोसायटी में बीते 9 मई को रात 10 बजे बागेश्वर धाम महाराष्ट्र सेवा समिति के अध्यक्ष अभिजीत गुलाबराव करंजुले अपने अन्य 11 साथियों के साथ पहुंचे थे। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय ने बताया कि अभिजीत गुलाबराव करंजुले ने पहले उनके साथ मारपीट की। साथ ही जब उनकी पत्नी अर्चना अौर दो बच्चे बचाने आए तो उनके साथ मारपीट कर अभ्रदता की। 

हमलावर मौके का फायदा उठाकर घर से 80 हजार कैश सहित 4.35 लाख रुपए का सामान अपने साथ ले गए। पुलिस ने उस समय 11 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143,147,149,452,323,504ौर 427 के तहत मामला दर्ज किया था। लेकिन लूटपाट की धारा नहीं लगाई गई।

 उन्होंने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री की ऊंची पहुंच के चलते उनसे जुड़े आरोपियों को बचाने का प्रयास किया गया। इसके बाद जब पुलिस आयुक्त और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त व उपायुक्त को पत्र लिखकर एफआईआर में बदलाव को लेकर परिवार की सुरक्षा बढ़ाने को पत्र लिखा गया। तब जाकर बीती रात को आरोपियों के खिलाफ डकैती की धारा में मामला दर्ज किया गया है। 

ये भी पढ़ें...

Share Market News: भारतीय शेयर बाजार में धूम, सेंसेक्स ने 77,145 और निफ्टी ने 23,481 का स्तर छुआ



धीरेंद्र शास्त्री की कथा के लिए मांगे 3.5 करोड़,ऑडियों वायरल हुआ तो कर दिया हमला:

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय ने कहा कि गढ़ा गांव में पंडित धीरेंद्र शास्त्री 1 से लेकर 8 मार्च के बीच 151 सामूहिक कन्या विवाह उत्सव का आयोजन किया था।इस आयोजन के लिए धन एकत्र किया जा रहा था। जिसके लिए मुझसे संपर्क किया गया।

अभिजीत गुलाबराव करंजुले ौर मयूरेश कुलकर्णी ने नितिन से इस शादी समारोह के लिए 25 बाइक की व्यवस्था करने के लिए धन की मांग की। नितिन ने उन्हें सुझाव दिया कि वे राजस्थान अशोक शर्मा से संपर्क करें। उन्हें महाराज से मिलना है व कथा भी करानी है।

श्री कुलकर्णी ने अशोक शर्मा से संपर्क किया  3.5 करोड़ रुपए की मांग की। जिसे अशोक शर्मा ने रिकॉर्ड कर लिया ऑडियो वायरल कर दिया। इसी वजह से बागेश्वर पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का राजस्थान में होने वाला कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। उन्होंने कहा कि जिसका गुस्सा बाबा उनके आपराधिक अनुयायियों को था। इसी वजह से उनके परिवार पर हिसंक हमला कर लूटपाट की गई। 

उन्होंने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री के लोग बार बार ऑडियों को डिलीट कराने को लेकर धमकी दे रहे थे। लेकिन उनका कहना था कि ऑडियों वायरल कराने में उनका कोई हाथ नहीं था।  dhirendra shashtri | Baba Bageshwar Dham

बाबा बागेश्वर ने कहा: मुझे दिखाओ शाहरूख और सलमान का बंगला

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री पहले जब भी मुंबई आते थे, तो वह अपना वाहन उनको घूमने  के लिए देते थे। क्योंकि वह भी पन्ना जिले के रहने वाले हैं।

पिछली बार बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर जब  मुंबई घूमने आए थे, तो उन्होंने फिल्म स्टार शाहरुख खान व सलमान खान का बंगला देखने की ईच्छा जाहिर की थी। मैंने धीरेंद्र शास्त्री को फिल्म स्टार के बंगले और जुहू बीच भी घुमाया। 

वर्जन:

बागेश्वर पीठाधीश्वर के लोगों ने मेरे घर पर पिछली 9 मई को हमला बोला था। पुलिस ने सामान्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। बीती रात को पुलिस ने डकैती की धारा का मामला 12 लोगों के खिलाफ किया है। बागेश्वर धाम महाराष्ट्र सेवा समिति के अभिजीत गुलाबराव करंजुले के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है। धीरेंद्र शास्त्री के लोग धर्म के नाम पर लोगों को लूट रहे है। 

नितिन उपाध्याय

हिन्दू महासभा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

thesootr links
सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें
द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Baba Bageshwar Dham dhirendra shashtri बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री धीरेंद्र शास्त्री के लोगों ने महिला और बच्चों के साथ की मारपीट बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री