MP पुलिस आरक्षक भर्ती के फिजिकल टेस्ट की तारीखों में हुआ बदलाव, जानें कारण

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के कारण पुलिस आरक्षक भर्ती का फिजिकल टेस्ट 23 से 29 सितंबर के बजाय अब 11 नवंबर से आयोजित किया जाएगा। 30 सितंबर या उसके बाद होने वाले फिजिकल टेस्ट की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
TEST
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है। इस बीच पुलिस आरक्षक भर्ती से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते पुलिस आरक्षक भर्ती के फिजिकल टेस्ट को रीशेड्यूल किया गया है। 23 सितंबर से 29 सितंबर तक होने वाला फिजिकल टेस्ट अब 11 नवंबर से होगा। वहीं, 30 सितंबर या उसके बाद होने वाले फिजिकल टेस्ट की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इस कारण किया गया तारीखों में बदलाव

23 से 29 सितंबर से ग्वालियर, मुरैना, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बालाघाट, रीवा, सागर, उज्जैन में अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट होना था, जो अब 11 नवंबर को होगा। दरअसल, ग्वालियर-चंबल और विंध्य क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। इस कारण राज्य के कई उन मैदानों में पानी भरा हुआ है जिसमें यह फिजिकल टेस्ट होना था। इसके चलते फिजिकल टेस्ट में बाधाएं आने की संभावना है। इन सब चीजों को देखने हुए ही डीजीपी की समीक्षा के बाद तारीखों में बदलाव किया गया है। 

ये भी पढ़ें...पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2013 में 7 दोषियों को 7-7 साल की सजा

अभ्यर्थियों को ईमेल के जरिए दी जा रही सूचना

फिजिकल टेस्ट की तारीखों में बदलाव के लेकर फैसला अधिकारियों की बैठक के बाद बुधवार को लिया गया। इसके बाद अभ्यर्थियों को इस संबंध में ईमेल के सूचित किया जा राह है। आपको बता दें कि 23 सितंबर से 11 नवंबर के बीच ग्वालियर ( Gwalior ), भोपाल ( Bhopal ), इंदौर ( Indore ) , जबलपुर ( Jabalpur ), उज्जैन ( Ujjain ), रीवा ( Rewa ), सागर ( Sagar ), मुरैना ( Morena ), रतलाम ( Ratlam ), बालाघाट ( Balaghat ) में पुलिस आरक्षक भर्ती काफिजिकल टेस्ट होना था। इस दौरान प्रदेश में भारी बारिश के बाद ग्वालियर, मुरैना, सागर, रीवा और जबलपुर में मैदानों में पानी भर गया।

इस मामले में जानकारी देते हुए ग्वालियर ( Gwalior ) रेंज के डीआइजी अमित सांघी ( DIG Amit Sanghi ) ने बताया कि अब 30 सितंबर से शारीरिक परीक्षा की शुरुआत होगी। उन्होंने कहा कि 30 सितंबर या उसके बाद होने वाले फिजिकल टेस्ट की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

वर्तमान तारीख   नई तारीख

  • 23 सितंबर      11 नवंबर

  • 24 सितंबर      12 नवंबर

  • 25 सितंबर      13 नवंबर

  • 26 सितंबर      14 नवंबर

  • 27 सितंबर      16 सितंबर

  • 28 सितंबर      17 नवंबर

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

 

पुलिस भर्ती पुलिस आरक्षक भर्ती मप्र पुलिस आरक्षक भर्ती एमपी पुलिस भर्ती एमपी न्यूज एमपी न्यूज हिंदी टेस्ट