सागर में मां और दो मासूम बच्चियों का हत्यारा गिरफ्तार, जानें किसने किया था तीनों का कत्ल

मध्‍य प्रदेश के सागर में मां व उसकी दो बेटियों की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने मृतिका के देवर को गिरफ्तार किया है। उस पर भाभी व दोनों भतीजियों की हत्या का आरोप है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Sagar triple murder
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. सागर में मां और दो बेटियों के सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस मृतक महिला के देवर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुलास किया कि देवर ने ही भाभी और भतीजियों को मौत के घाट उतारा था। आरोपी ने अपनी गलत आदतें और कर्ज से परेशान होकर इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ने तीनों की हत्या के बाद घर में आलमारी में रखे जेवरात और कैश ले गया था। पुलिस ने आरोपी देवर से पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा

सागर में यह तिहरा हत्याकांड मंगलवार रात पुलिस कंट्रोल रूम से 200 मीटर दूरी पर नेपाल पैलेस इलाके में हुआ था। यहां मां और 2 बच्चियों के शव घर में लहुलूहान हालत में मिले थे। अब मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। खुलासे में सामने आया है कि महिला के सगे देवर ने ही भाभी और दोनों बच्चियों की हत्या की थी। आरोपी देवर की गलत आदतें और कर्ज इस इस हत्याकांड की वजह बनी। आरोपी प्रवेश पटेल दमोह में क्लर्क है। पिता की मौत पर उसे पीडब्ल्यूडी में अनुकंपा नौकरी मिली थी। पुलिस ने आरोपी प्रवेश को गिरफ्तार कर लिया है।

पैसों को लेकर देवर भाभी में हुआ विवाद

प्रभारी पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संजीव उईके ने खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी मंगलवार को दमोह से सागर आया था। उसको रुपए की जरूरत थी तो उसने अपनी दोपहिया गाड़ी गिरवी रखी थी। उसके बाद शाम को नेपाल पैलेस कॉलोनी स्थित अपने भाई के घर पहुंचा था इस दौरान भाभी वंदना से पैसों को लेकर उसका विवाद हो गया। इसी दौरान उसकी भाभी से झड़प हो गई। इस बीच आरोपी ने किचन में रखे हंसिए से भाभी के गले, पीठ, पेट पर सात वार किए, जिससे उसकी मौत हो गई।

बीच आई दोनों बच्ची को भी मार डाला

आठ साल बड़ी भतीजी अवंती बीच में आई तो आरोपी ने उसकी भी हत्या कर दी। इसके बाद कमरे में जाकर इस तीन साल की छोटी भतीजी अन्विका को भी मार डाला। तीनों की हत्या के बाद आरोपी ने खून से सने कपड़ों को छिपा दिया। वहीं हत्या में इस्तेमाल किए गए हंसिए को बाथरूम में रखी बाल्टी में डाल दिया।

ये खबर भी पढ़े... मां और मासूम बेटियों की बेरहमी से हत्या , पुलिस कंट्रोल रूम के पास हुई खौफनाक वारदात से मचा हड़कंप

हत्या कर घर से गया जेवरात और कैश

इसके बाद आरोपी देवर ने भाभी की अलमारी खोली और जेवरात और लगभग 10 हजार रुपये कैश निकाल लिए। इसके साथ ही अलमारी में रखे भाई के कपड़े पहनकर दमोह चला गया। आरोपी ने लूटे गए जेवरात प्रकाश पटेल नाम के दोस्त की मदद से गिरवी रखे अपने अपनी गाड़ी को छुड़ाया। मामले में पुलिस ने प्रकाश पटेल को भी आरोपी बनाया है।

पुलिस के अनुसार आरोपी प्रवेश जुआ-सट्टा खेलने का आदी है। आरोपी ऑनलाइन सट्टा खेलने का शौक है, उस पर 10 लाख का कर्ज था, जिसको बड़े भाई ने चुकाया था और इसी को लेकर घर में विवाद होता रहता था।

बताया जा रहा है कि पीडब्ल्यूडी में पदस्थ पिता की मौत के बाद आश्रित परिवार को 25 लाख रुपए मिले थे। इस पैसे से बड़े भाई विशेष ने प्रवेश का 10 लाख रुपये का कर्ज चुका दिया था। प्रवेश बड़े भाई से और पैसे मांग रहा था, जिस पर परिवार में विवाद चल रहा था। आरोपी अपनी मां के जरिए भाई से और पैसे मांग रहा था। इसी को लेकर झगड़ा होता था। 

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

सागर क्राइम न्यूज सागर में देवर निकला हत्यारा ट्रिपल मर्डर का आरोपी गिरफ्तार सागर में ट्रिपल मर्डर केस