आदिवासी बटालियन बनाने की मांग, मंत्री विजय शाह ने सीएम को भेजा प्रस्ताव

सिख बटालियन की तर्ज पर एमपी में आदिवासी बटालियन बनाने की मांग की जा रही है। एमपी के कैबिनेट मंत्री आदिवासी बटालियन बनाने की मांग की है। मंत्री विजय शाह सीएम मोहन यादव को प्रस्ताव देने जा रहे हैं

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
f
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सिख बटालियन की तर्ज पर एमपी में आदिवासी बटालियन बनाने की मांग की जा रही है। एमपी के कैबिनेट मंत्री आदिवासी बटालियन बनाने की मांग की है। मंत्री विजय शाह सीएम मोहन यादव को प्रस्ताव देने जा रहे हैं, जिसमें मध्य प्रदेश में विलुप्त होती सहरिया बैगा और भारिया जनजातीय को मुख्य धारा से जोड़ने की बात कही है।

आदिवासी बटालियन बनाने की मांग

मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री विजय शाह का कहना है कि आने वाले समय में आदिवासी बटालियन बनाई जाएगी। मंत्री शाह ने सिख बटालियन का भी जिक्र किया। साथ ही उनका कहना है कि  जैसे सेना में सिख बटालियन है वैसे ही आदिवासी बटालियन का गठन होगा। आदिवासियों की 46 जातियां हैं, उसमें से तीन जातियां सहरिया, बैगा और भारिया ऐसी जनजातीय हैं जो विलुप्त होती जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें...

एमपी में कुपोषण की मार, योजनाओं के बावजूद 44 लाख बौने और कम वजन वाले 17 लाख बच्चे

विलुप्त होती जनजाति को रोजगार मिलेगा

साथ ही कैबिनेट मंत्री विजय शाह का कहना है कि आदिवासियों की बटालियन बने। उसके लिए भी प्रस्ताव सीएम को भेज दिया है। सहरिया, बैगा और भारिया के लिए हम चाहते हैं कि बटालियन बने, ताकि उन्हें जॉब मिल सके और वह मुख्य धारा से भी जुड़कर रह सके।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

आदिवासी एमपी हिंदी न्यूज विजय शाह आदिवासी बटालियन