MP NEWS : विदिशा में 2 साल का बच्चा चोरी करने वाली लड़की पकड़ाई , किए चौंकाने वाले खुलासे, जानें पूरा मामला

मध्‍य प्रदेश के विदिशा में बच्चा चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक लड़की घर के बाहर खेल रहे 2 साल के बच्चे को उठाकर ले गई। घटना सीसीटीवी कैद हो गई। इस घटना ने सभी हैरान कर दिया दिया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Vidisha Ganj Basoda child theft case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। विदिशा जिले के गंजबासौदा में 13 साल की लड़की दिनदहाड़े 2 साल के बच्चे को उठाकर ले गई। पूरी घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। बच्चे के घर में नहीं दिखाई देने पर परिवार में हड़कंप मच गया। साथ ही उसकी तलाश शुरू की।

घटना की सूचना पर पुलिस और कैलाश सत्यार्थी फाऊंडेशन की टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से बच्चे को लेकर जाने वाली लड़की को खोजा। जिसके बाद स्टेशन से पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए लड़की को पकड़ लिया। पूछताछ में नाबालिग ने चौंकाने वाले खुलासे किए।

घर के बाहर बैठा 2 साल का बच्चा चोरी

घटना गंजबासौदा के वार्ड क्रमांक 3 नानाजी वाली गली की है। यहां मुकेश शर्मा का 2 साल का बच्चा गर्व घर के बाहर चबूतरे पर बैठा हुआ था। बच्चा घर के बाहर खेल रहा था। परिजन बच्चे को बाहर खेलता छोड़कर घर के अंदर चले गए थे। इसी दौरान एक नाबालिग लड़की आती है और बच्चे को गोद में लेकर भाग गई। परिजन बाहर आए तो गर्व नजर नहीं आया। उन्होंने आसपास तलाशा, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इस पर तत्काल मुकेश को कॉल किया गया।

सीसीटीवी से मिले अहम सुराग

बच्चे के पिता मुकेश ने बताया कि ये घटना बुधवार दोपहर करीब 12 बजे की है, सूचना मिलते ही वह तत्काल घर पहुंचे और सीसीटीवी देखने पर पता चला कि एक नाबालिग लड़की बेटे को गोद में लेकर जा रही है। परिजन उसे तलाशते हुए बासौदा के बस स्टैंड के साथ ही रेलवे स्टेशन पहुंचे। इसी दौरान स्टेशन के पास कुछ लोगों ने बताया कि एक लड़की छोटे बच्चे को गोद में लेकर स्टेशन पहुंची है। मैंने दोस्तों को जानकारी दी और मदद मांगी। साथ ही जीआरपी और आरपीएफ थाने पहुंचकर बच्चे के चोरी होने की जानकारी दी। जीआरपी और कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन की टीम भी बच्चे की तलाश में जुट गई। काफी तलाश के बाद नाबालिग बच्ची को बच्चे के साथ पुलिस ने पकड़ लिया गया। जीआरपी ने नाबालिक को पुलिस के हवाले कर दिया। 

ये खबर भी पढ़ें...Agniveer : अग्निवीरों के लिए हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, सरकारी नौकरी में मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, एज लिमिट में भी छूट

बच्चे को ट्रेन से भोपाल ले जाने की थी तैयारी

पुलिस ने बताया कि नानाजी वाली गली से 13 साल की बच्ची ने 2 साल के बच्चे को चुराया था। गंजबासौदा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर हाथों में कटोरा और झोला टांगे एक महिला नाबालिग लड़की के साथ गोद में दो साल बच्चा लिए मेमो ट्रेन का इंतजार कर रही थी। महिला व नाबालिग बच्चो को लेकर भोपाल जाने की तैयारी में थे। इसी दौरान स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर जीआरपी, आरपीएफ और कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन की टीम ने तलाशी लेनी शुरू की, रेलवे पुलिस ने देखा कि प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर 2 साल के बच्चे को लेकर नाबालिग लड़की और महिला खड़ी हैं, इस प्रकार पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। 

पुलिस की पूछताछ में बच्चा चुराने वाली लड़की ने चौंकाने वाले खुलासे किए। उसने बताया बच्चा चुराने वाला गिरोह क्षेत्र में सक्रिय है, भोपाल के करोंद चौराहे पर बच्चा चुराने वालों का पूरा गिरोह है, वह बच्चे को मेमो ट्रेन से भोपाल ले जाने की तैयारी में थी। बच्चा चोर गिरोह जिन लोगों को बच्चे नहीं होते हैं, उन्हें 20 हजार रुपए में बेच देते हैं।

गंजबासौदा SDOP मनोज मिश्रा ने बताया 13 साल की लड़की बच्चे को चुराकर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 2 पर पहुंची थी, बच्चा चुराने वाली नाबालिग व उसकी मां भिक्षा मांगकर गुजर-बसर करते हैं। 

बच्चा चुराने वाला गिरोह भोपाल में सक्रिय

इधर, कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन में कार्यरत दीपा शर्मा ने बताया हमारी टीम ने बच्चा चुराने वाली नाबालिग से गहराई से काउंसलिंग की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। पिछले कुछ महीनों में गंजबासौदा से बच्चों को चुराकर भोपाल में 20-20 हजार में बेचा गया है, जिस बच्चे को आज चुराया था, उसे भी मेमो ट्रेन में बिठाकर भोपाल ले जाकर बेचने वाले थे। दीपा शर्मा ने बताया कि चाइल्ड एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया जाएगा और बच्चा चोर गिरोह के और भी सदस्यों को भी पकड़ा जाएगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भोपाल न्यूज विदिशा क्राइम न्यूज भोपाल में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय गंजबासोदा में बच्चा चोरी विदिशा में बच्चा चोरी का मामला